Move to Jagran APP

ग्रेटर नोएडा में केन्या की छात्रा मारिया पर हमले में क्‍या है कैब ड्राइवर का रोल

ग्रेटर नोएडा की एलिस्टोनिया सोसायटी की पांचवीं मंजिल पर रहने वाली मारिया बुरंडी नोएडा अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय में पढ़ती है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 11:42 AM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2017 07:05 PM (IST)
ग्रेटर नोएडा में केन्या की छात्रा मारिया पर हमले में क्‍या है कैब ड्राइवर का रोल
ग्रेटर नोएडा में केन्या की छात्रा मारिया पर हमले में क्‍या है कैब ड्राइवर का रोल

नोएडा (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में केन्या की छात्रा के साथ मारपीट के मामले में पुलिस जांच में सच्चाई सामने आ गई है। छात्रा से मारपीट का यह मामला फर्जी निकला है। फ‍िलहाल नोएडा के पुलिस कप्‍तान धर्मेंद यादव ने एक प्रेस वार्ता में कहा है कि यह आरोप निराधार और फर्जी है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक, घटना की शिकायत के बाद छात्रा को ले जाने वाले ओला कैब ड्राइवर को तलाश कर लिया गया है। ड्राइवर की पूछताछ के बाद उसने पूरी बात बताई। इसके बाद जांच में पिटाई का यह मामला फर्जी निकला। 

यह भी पढ़ेंः विदेशी छात्रों पर हमले का मामला संसद में गूंजा, सरकार ने दी सफाई 

ओला ड्राइवर ने पुलिस को बताई पूरी कहानी

पूछताछ के दौरान ओला कैब ड्राइवर ने कि उसने सुबह 6 बजे केन्या की छात्रा को उसके घर छोड़ा था। ड्राइवर के मुताबिक, उस वक़्त सोसाइटी के बाहर पुलिस गश्त कर रही थी। उसी दौरान छात्रा से एक अफ्रीकी लड़का मिलने  आया था। इसके बाद जांच की सुई घूम गई। 

यह है पूरा मामला 

बुधवार तड़के केन्या की छात्रा मारिया पर आधा दर्जन लोगों ने हमलाकर घायल कर दिया। उसे पेट और गर्दन में चोट आई है।

प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। थानों की सीमाओं में उलझने के बाद हमले की रिपोर्ट ग्रेटर नोएडा कोतवाली में दर्ज की गई है। नाइजीरिया के राजदूत ने हमलों को लेकर एसएसपी से मुलाकात की।

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में स्थित एलिस्टोनिया सोसायटी की पांचवीं मंजिल पर रहने वाली मारिया बुरंडी नोएडा अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय में पढ़ती है। बुधवार तड़के साढ़े चार बजे वह दिल्ली से वापस ग्रेटर नोएडा ओला कैब से लौट रही थी।

सोसायटी पहुंचने से पहले ओमीक्रान एक ए सेक्टर में आधा दर्जन लोग अचानक सामने आ गए और कार रोक ली। मारिया को कार से उतारकर मारपीट की। यहां से पीड़िता अपनी सोसायटी में चली गई। आठ बजे हालत बिगड़ने पर साथी उसे अस्पताल लाए। डाक्टरों का दावा है कि अल्ट्रासाउंड में कोई गंभीर चोट नहीं आई है।

इससे पहले कानून-व्यवस्था किसी भी हाल में बिगड़ने न पाए इसके लिए मंगलवार को ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया था। पीड़ित छात्रों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर सुरक्षा की मांग की थी। नाइजीरियाई छात्रों के एक समूह ने बैनर और बोर्ड लेकर ग्रेटर नोएडा में प्रदर्शन भी किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.