Move to Jagran APP

फैजाबाद के बाद अब नोएडा में चल रहा है बजरंग दल का ट्रेनिंग कैंप

बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बजरंग दल के शस्त्र ट्रेनिंग कैंपों पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 27 May 2016 09:47 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2016 01:21 PM (IST)
फैजाबाद के बाद अब नोएडा में चल रहा है बजरंग दल का ट्रेनिंग कैंप

नई दिल्ली (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश में हिंदू संगठन बजरंग दल एक बार फिर विवादों में है। यूपी के फैजाबाद (अयोध्या) में शस्त्र ट्रेनिंग कैंप की तस्वीरें सामने आने के बाद अब नोएडा में भी ऐसा नहीं नजारा देखा गया है। नोएडा के सेक्टर-12 में लगे ट्रेनिंग कैंप में बजरंग दल अपने कार्यकर्ताओं को राइफल व तलवार चलाना सिखा रहा है।

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि पिछले दिनों यूपी के फैजाबाद में भी ऐसा ही शिविर लगाया गया था, जिसके बाद आयोजक को गिरफ्तार कर लिया गया था।

माया के गृह जिले में बजरंग दल का शस्त्र ट्रेनिंग कैंप, कल जताया था एतराज

बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के सख्त एतराज के बाद भी बजरंग दल के शस्त्र ट्रेनिंग कैंपों पर प्रतिबंध नहीं लग पाया है। मायावती के गृह जिले गौतमबुद्ध नगर में ही बजरंग दल अपना शस्त्र ट्रेनिंग कैंप लगा रहा है। नोएडा के सेक्टर-12 में बजरंग दल का शस्त्र ट्रेनिंग कैंप लगा हुआ है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की सपा सरकार पर दंगा भड़काने के प्रयास करने का आरोप लगाते हुए बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बजरंग दल के शस्त्र ट्रेनिंग कैंपों पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

बसपा सुप्रीमो ने इन शिविरों के आयोजकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की है। उन्होंने इन शिविरों के समर्थन में उप्र के राज्यपाल राम नाईक के कथित समर्थन करने वाले बयान पर भी चिंता जाहिर की है। बसपा सुप्रीमो ने बृहस्पतिवार को यहां एक बयान जारी कर बजरंग दल के शस्त्र ट्रेनिंग शिविरों की निंदा की।

उन्होंने कहा कि इस तरह के भड़काऊ, सांप्रदायिक व गैर कानूनी मामलों में भी प्रदेश की सपा सरकार की निष्क्रियता यह साबित करती है कि उत्तर प्रदेश में वह भाजपा के साथ मिलकर दंगा भड़काना चाहती है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार इन कैम्पों पर प्रतिबंध लगाने के बजाय इनके खिलाफ कार्रवाई की खानापूर्ति मात्र कर रही है।

उन्होंने कहा कि लोगों को सपा सरकार से इस तरह की उम्मीद नहीं थी। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि सरकार को इन शिविरों के आयोजनकर्ताओं के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करते हुए खुफिया तंत्र और पुलिस व प्रशासन को चुस्त करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.