Move to Jagran APP

MCD चुनाव में हार के बाद नरम पड़े केजरीवाल के सुर, बोले- जनता ने सिखाया सबक

MCD चुनाव के दो दिन बाद आखिरकार केजरीवाल ने अपनी चुप्‍पी तोड़ते हुए कहा कि हमें अपनी हार स्‍वीकार करनी चाहिए। उन्‍होंने जनता से माफी मांगी और कहा कि इस सबक से सबब लेना चाहिए।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 09:10 AM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 08:54 PM (IST)
MCD चुनाव में हार के बाद नरम पड़े केजरीवाल के सुर, बोले- जनता ने सिखाया सबक
MCD चुनाव में हार के बाद नरम पड़े केजरीवाल के सुर, बोले- जनता ने सिखाया सबक

नई दिल्‍ली  [जेएनएन] । निगम चुनाव के नतीजों के दो दिन बाद आखिरकार अरविंद केजरीवाल ने अपनी चुप्‍पी तोड़ते हुए अपनी पराजय स्‍वीकार कर ली है। उन्‍होंने दिल्‍ली की जनता से माफी भी मांगी है।

loksabha election banner

केजरीवाल ने आप कार्यकर्ताओं एवं वालंटियर के नाम एक खुला पत्र जारी किया है। निगम चुनाव के नतीजों के दो दिन बाद उन्‍होंने ट्विटर पर एक पत्र जारी किया है।

In the last 2 days .... pic.twitter.com/0quqxJtNAt

सच्‍चाई स्‍वीकार करने का वक्‍त

केजरीवाल ने ट्विटर पर जारी एक पत्र में गलती स्वीकार की है। दिल्ली के मुख्‍यमंत्री ने कहा, पिछले दो दिनों में मैंने कई वॉलंटियर्स और मतदाताओं से बात की है। सच्‍चाई यह है कि हमने गलतियां की हैं। हम इन  पर आत्मचिंतन करेंगे और उसे सुधारेंगे।

यह भी पढ़ें: MCD चुनाव में BJP की जीत की हैट्रिक, AAP क्‍लीन बोल्‍ड

केजरीवाल ने पत्र में साफ लिखा है, अब वक्‍त आ गया है कि हम अपनी गलतियों को सुधारे, यह करना जरूरी है। हमें चिंतन करना होगा। ऐक्शन लेने की जरूरत है, बहाने बनाने का नहीं।

हमें फिर से अपने काम में लग जाना चाहिए। केजरीवाल ने आगे कहा, समय-समय पर हम डगमगाए हैं, लेकिन अहम यह होगा कि हम खुद को पहचाने और उठ खड़े हों तथा वापसी करें।

केजरीवाल ने दिल्लीवालों को भरोसा दिया कि हार का उनकी सरकार के काम पर असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, वह बदलाव के रास्ते पर आगे बढ़ते रहेंगे और लोगों को वह देने की कोशिश करेंगे जो वह डिजर्व करते हैं।

अपनों ने भी किया कटाक्ष

गौरतलब है कि MCD चुनावों में AAP की हार के बाद कई नेताओं ने केजरीवाल पर निशाना साधा था। पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से कुमार विश्वास ने शुक्रवार को केजरीवाल पर गलत लोगों को टिकट देने का आरोप तक लगा दिया था।

उन्होंने कहा था कि चुनावों में ईवीएम ने नहीं जनता ने हराया है। विश्वास के अलावा केजरीवाल के करीबी रहे पूर्व AAP नेता मयंक गांधी ने तो केजरीवाल को सत्ता का लोभी तक करार दे दिया था। वहीं पार्टी सांसद भगवंत मान समेत कई और नेताओं ने पार्टी प्रमुख को पार्टी में सुधार की नसीहत दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.