Move to Jagran APP

'थानेदारनी' बनना चाहती थी लाखों दिलों पर राज करने वाली ये सिंगर-डांसर

जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश करने वाली मशहूर हरियाणवी सिंगर और डांसर सपना चौधरी शुरू से ही विवादों में रही हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 06 Nov 2017 10:29 AM (IST)Updated: Tue, 07 Nov 2017 08:44 AM (IST)
'थानेदारनी' बनना चाहती थी लाखों दिलों पर राज करने वाली ये सिंगर-डांसर

नई दिल्ली (जेएनएन)। निजी टेलीविजन शो बिग बॉस-11 में शामिल हरियाणा की डांसर-सिंगर सपना चौधरी ने खुद के बारे में बताया वह सब इंस्पेक्टर बनना चाहती थीं। इस दौरान डांसर-सिंगर बनने की वजहों का भी खुलासा किया। डांस के दौरान अपनी अदाओं से लोगों को अपना दीवाना बनाने वालीं सपना चौधरी का कहना है कि वह स्टेज पर डांस नहीं, बल्कि पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर (एसआइ) बनना चाहती थीं।

loksabha election banner

सपना ने अपनी मजबूरी का जिक्र करते हुए कहा कि पिता की अचानक मौत होने के बाद घर में तंगी की वजह से उन्होंने कभी अपनी मां को यह बात नहीं बताई।

यह भी पढ़ेंः बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने अपनी बीमारी को लेकर खोला राज, बोली- डरो नहीं-लड़ो

बिग बॉस के घर में अभी तक खामोशी के साथ खेलने वाली और हमेशा हाथ चलाने की बात करने वाली हरियाणवी डांसर-सिंगर सपना चौधरी को मजबूत दावेदार माना जा रहा है। लोगों को मानना है कि इसी तरह खेलती रहीं सपना भी मनवीर गुर्जर की तरह बिग बॉस सीजन-11 जीत सकती हैं।

यहां बता दें कि 12 साल की उम्र में पिता को खोने वाली सपना चौधरी ने ही अपने संघर्ष के दम पर अपने परिवार को पाला। हरियाणा के रोहतक में जन्मी सपना को उसके पहने गाने ने ही सुपरस्टार बना दिया था। गाने के बोल थे 'सॉलिड बॉडी'।

एक गाने की बदौलत सपना कुछ ही दिनों में हरियाणा में ही नहीं बल्कि यूपी, राजस्थान, दिल्ली व पंजाब में भी फेमस हो गई।

सपना का जन्म 25 सितंबर 1990 में हरियाणा के रोहतक में हुआ था। जानकारी के मुताबिक, प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले पिता की मौत ने सपना के सपनों को भी तोड़ दिया। 

जानकारी के मुताबिक, पिता के निधन के बाद मां नीलम चौधरी और भाई-बहनों की जिम्मेदारी सपना के कंधों पर आ गई। सिंगिंग और डांसिंग को न सिर्फ अपना करियर बनाया बल्कि इसी के दम पर अपने पूरे परिवार को चलाया।

विवादों में भी रहती हैं सपना

जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश करने वाली मशहूर हरियाणवी सिंगर और डांसर सपना चौधरी शुरू से ही विवादों में रही हैं। सपना चौधरी अपनी एक रागनी के कारण विवादों में आई।

17 फरवरी 2016 को गुड़गांव के चक्करपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में सपना चौधरी ने रागनी 'बिगड़ग्या' गाई थी। इस रागिनी के जरिए उन्होंने दलितों पर सवाल उठाए थे और जातिसूचक शब्द बोले थे। इसके बाद सपना चौधरी के खिलाफ गुड़गांव में सेक्टर-29 के थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.