Move to Jagran APP

एक करोड़ की ज्वैलरी लूट का खुलासा, रसगुल्ला खिलाकर दिया वारदात को अंजाम

सभी कारीगर शटर बंद कर अंदर ही थे। इस दौरान सुरजीत ने वारदात को अंजाम दिया।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 07 Nov 2017 07:42 AM (IST)Updated: Tue, 07 Nov 2017 03:14 PM (IST)
एक करोड़ की ज्वैलरी लूट का खुलासा, रसगुल्ला खिलाकर दिया वारदात को अंजाम

नई दिल्ली (जेएनएन)। करोलबाग के रैगरपुरा में एक ज्वैलर के वर्कशॉप (कारखाने) से एक करोड़ मूल्य के सोना, हीरा व चांदी के जेवरात चोरी करने का मामला सामने आया है। ज्वैलर के सुरजीत मन्ना नाम के कारीगर ने ही 12 कारीगरों को नशीला पदार्थ मिलाकर रसगुल्ला खिलाया और शराब पिलाने के बाद वारदात को अंजाम दिया।

loksabha election banner

बच्चे का जन्मदिन होने की बात बताकर सुरजीत ने पार्टी दी थी। देर रात सभी के बेहोश हो जाने के बाद वह बोरी में करीब 3.50 किलो सोना, हीरा व चांदी के जेवरात लेकर फरार हो गया। वारदात के दौरान सुरजीत की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। करोलबाग थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रैगरपुरा में पिछले महीने दो ज्वैलर के वर्कशॉप से 20 करोड़ रुपये मूल्य के जेवरात चोरी करने के मामले को पुलिस सुलझा भी नहीं पाई थी कि रैगरपुरा में दूसरी घटना ने इलाके की कानून व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है।

मूलरूप से पश्चिम बंगाल के रहने वाले ज्वैलर कौशिक गोस्वामी दिल्ली के रैगरपुरा में ही परिवार के साथ रहते हैं। घर से कुछ दूरी पर ही चौथी मंजिल पर उनकी वर्कशॉप है। वहां ज्वैलरी बनवाने का काम होता है। वर्कशॉप में 13 कारीगर काम करते हैं। 4 नवंबर की रात 10 बजे कौशिक घर चले गए थे।

सभी कारीगर शटर बंद कर अंदर ही थे। इस दौरान सुरजीत ने वारदात को अंजाम दिया। 5 नवंबर की सुबह 11 बजे जब कौशिक गोस्वामी वर्कशॉप पर पहुंचे तो शटर खुला हुआ था। सभी कारीगर बेहोश मिले।

सुरजीत गायब मिला। पहले तो सभी कारीगरों को पास के अस्पताल ले जाकर इलाज कराया गया फिर सीसीटीवी फुटेज देखने पर सुरजीत के चोरी करने की तस्वीर कैद पाई गई। वह भी पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और चार साल से उनके वर्क शॉप पर नौकरी कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.