PreviousNext

शाहरुख खान के 12वीं क्लास के नंबर हुए वायरल, सोशल मीडिया पर लोग हैरान

Publish Date:Wed, 17 May 2017 02:39 PM (IST) | Updated Date:Sun, 21 May 2017 11:30 AM (IST)
शाहरुख खान के 12वीं क्लास के नंबर हुए वायरल, सोशल मीडिया पर लोग हैरानशाहरुख खान के 12वीं क्लास के नंबर हुए वायरल, सोशल मीडिया पर लोग हैरान
शाहरुख खान का हंस राज कॉलेज का एडमिशन फॉर्म सामने आया है और अंग्रेजी में कम नंबर की वजह से यह वायरल हो गया है।

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज से पढ़े शाहरुख खान की अंग्रेजी बेहद अच्छी है, लेकिन इन दिनों शाहरुख खान का एडमिशन फॉर्म सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस एडमिशन फॉर्म में शाहरुख को अंग्रेजी में मिला अंक भी नज़र आ रहा है। इसमें अंग्रेजी में शाहरुख खान को 100 में 51 अंक मिले हैं। 

बताया जा रहा है कि किसी ने छात्रों के लिए बने एक पोर्टल दिल्ली यूनिवर्सिटी टाइम्स वेबसाइट के जरिए इसे शेयर किया है। हालांकि, सोर्स को लेकर पक्की जानकारी नहीं है। 

ए़डमिशन फॉर्म से पता चला है कि शाहरुख खान को उस साल 12वीं में कितने मार्क्स मिले थे? सोशल मीडिया पर हंसराज कॉलेज में एडमिशन का वो फॉर्म वायरल हो रहा है जिसे शाहरुख खान ने दाखिले के वक्त भरा था और उसमें उनके मार्क्स भी लिखे थे। फॉर्म को देखें तो शाहरुख में एडमिशन के लिए बेस्ट ऑफ फोर सब्जेक्ट के मार्क्स लिखे हैं, क्योंकि डीयू में स्नातक कोर्स के लिए बेस्ट फोर सब्जेक्ट मार्क्स के फीसद के आधार पर ही मैरिट बनती हैय़

यह भी जानें

-फॉर्म में शाहरुख खान ने हंसराज कॉलेज में बीए ऑनर्स (इकोनोमिक्स) कोर्स के लिए एप्लाई किया था।

-फॉर्म में शाहरुख के जन्म की तारीख 2 नवंबर 1965 लिखी है।

-पिता के नाम जगह मीर ताज मोहम्मद खान लिखा है।

सोशल मीडिया में यह जानकारी वायरल होने के बाद लोग हैरानी जता रहे हैं कि आज फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के 12वीं क्लास में अंग्रेजी में मात्र 51 नंबर थे।

वहीं, इंड‍ियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, DU के ऑनलाइन पोर्टल के हेड- मिल्हाज हुसैन ने बताया कि शाहरुख का यह एडमिशन फॉर्म एकदम सही है और इसे सोशल मीडिया पर इस वजह से डाला गया था, ताकि कम नंबर पाने वाले स्टूडेंट्स को इससे इंस्प‍िरेशन मिले और इससे फायदा भी हो रहा है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:ncr online portal had shared the picture of shah rukh khan marksheet admission form for hans raj college(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

प्रदर्शन से लगा 10 KM तक जाम, एंबुलेंस में ही मर गया 7 साल का बच्चाअब केजरीवाल के साथी ने कहा- बिना EVM खोले मंत्र फूंककर कैसे करें हैक
यह भी देखें