Move to Jagran APP

अंतरकलह के बीच कुमार विश्वास ने छोड़ा 'आम आदमी पार्टी पार्ट-2' का शिगूफा

पार्टी कार्यालय में कुमार विश्वास की कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में हंगामे की आशंका जताई जा रही है।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 03 Dec 2017 10:04 AM (IST)Updated: Sun, 03 Dec 2017 02:57 PM (IST)
अंतरकलह के बीच कुमार विश्वास ने छोड़ा 'आम आदमी पार्टी पार्ट-2' का शिगूफा
अंतरकलह के बीच कुमार विश्वास ने छोड़ा 'आम आदमी पार्टी पार्ट-2' का शिगूफा

नई दिल्ली (जेएनएन)। पिछले कुछ महीने से आम आदमी पार्टी (आप) में छिड़ा सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने रविवार को कार्यकर्ताओं से संवाद किया है। पार्टी कार्यालय में कुमार विश्वास रविवार को अपने सैंकड़ों समर्थकों से मुलाकात की। मुझे परेशानी होगी मगर मैं पीछे नही हटूंगा। आम आदमी पार्टी पार्ट-2 पर ध्यान दिया जाएगा। अब अमानतुल्लाह की तरह नही होगा कि कोई बगैर किसी जांच के ही पार्टी के अंदर आ जाए। जो कार्यकर्ता पार्टी या सत्ता के गलियारे के नजदीक है वह भी दबे मन से स्वीकार कर रहा है कि कुमार भाई बात सही कह रहे हैं।

loksabha election banner

संवाद कार्यक्रम खत्म होने के बाद आप नेता कुमार विश्वास ने कहा कि जो लोग पार्टी को कमजोर करते रहे हैं वे मेरे 26 तारीख के रामलीला के भाषण के बाद से सक्रिय हैं। वे लोग इस प्रयास में हैं कि कुमार विश्वास की छवि को कैसे नुकसान पहुंचाया जाए। वहीं, 

कार्यकर्ताओं से संवाद कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि आज AAP के 36 ग्रुप से मिले हैं। सभी ने अपनी बात रखी है। वे सभी नाराज हैं। उन्होंने अपनी बात रखी है। उनकी बात सुन कर संबंधित लोगों से बात की है। अभी कई लोग रह गए हैं, जिनसे बात होनी है। यह लड़ाई बहुत लंबी है।

पार्टी के कुछ आत्मप्रपंचित लोग मेरे खिलाफ साजिश रच रहे हैं। वे मुझे अभी और परेशान करेंगे,  मगर वे मेरा कुछ नहीं कर सकते हैं ।

इससे पहले आम आदमी पार्टी संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास ने बुधवार को अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाने की बात लिखी थी। ट्वीट में कुमार विश्वास ने लिखा था- आईटीओ स्थित पार्टी कार्यालय में ‘संवाद’ बैठक रखी है।

इस बाबत एक पोस्टर भी जारी किया था। विश्वास द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं को कार्यालय में आमंत्रित किए गए पोस्टर में आप देख सकते हैं कि कुमार पार्टी संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की एक बड़ी सी तस्वीर के सामने खड़े हुए हैं।  कुमार की इस तस्वीर को देखकर ऐसा लगता है कि वे केजरीवाल को पार्टी का इकलैता चेहरा होने के लिए चुनौती दे रहे हैं।

बता दें कि कुमार विश्वास की यह तस्वीर पिछले हफ्ते रविवार को रामलीला मैदान में आयोजित किए गए पार्टी के स्थापना दिवस के कार्यक्रम की है।

इस मामले पर बात करते हुए कुमार विश्वास ने पहले तो इस पोस्टर का कोई भी मतलब होने से इनकार कर दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को आप का नेतृत्व करने के लिए चुना गया था और वे कांग्रेस और बीजेपी की तरह पार्टी सुप्रीमो नहीं हैं, जिसमें पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष होता है।

हैरानी की बात है कि कुमार विश्वास का पोस्टर आने के बाद कथित तौर पर उनका एक ऑडियो सोशल मीडिया पर शेयर होने लगा। इसमें विश्वास पार्टी के खत्म होने की भविष्यवाणी करते सुने जा रहे हैं।

इसमें विश्वास कहते हैं कि उनकी बददुआ से सब खत्म होगा। जनता पार्टी बन जाएगा। तीन-चार-पांच साल बाद सब घूमते हुए मिलेंगे। कभी मुस्कराकर कहूंगा नहीं कि तुमने उस समय क्या किया था। जब तुम इस अहंकार में हो कि बड़े-बड़े निवासों में बैठे हो। तीन लोगों ने पार्टी बनाई कुमार विश्वास, अरविंद केजरीवाल व मनीष सिसोदिया। एक मुख्यमंत्री, एक उपमुख्यमंत्री व एक.... (गाली गलौच)। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.