Move to Jagran APP

'कश्मीरी पंडितों की घर वापसी के बिना कश्मीर स्वर्ग नहीं बन सकता'

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि भाजपा सरकार में ही कश्मीरी पंडितों की घर वापसी होगी। गोयल को कश्मीरी पोशाक पहनाकर कश्मीरी सेवक समाज ने सम्मानित किया।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 30 Oct 2017 04:46 PM (IST)Updated: Mon, 30 Oct 2017 05:28 PM (IST)
'कश्मीरी पंडितों की घर वापसी के बिना कश्मीर स्वर्ग नहीं बन सकता'
'कश्मीरी पंडितों की घर वापसी के बिना कश्मीर स्वर्ग नहीं बन सकता'

फरीदाबाद [जेएनएन]। उद्योग मंत्री विपुल गोयल का कहना है कि कश्मीरी पंडितों की घर वापसी के बिना कश्मीर स्वर्ग नहीं बन सकता है। गोयल ने कहा कि अगर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के बाद दस साल कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राजनीति के चलते हुर्रियत नेताओं पर नरमी नहीं बरती होती तो अब तक कश्मीरी पंडितों की घर वापसी हो गई होती।

loksabha election banner

भाजपा सरकार में होगी कश्मीरी पंडितों की घर वापसी 

गोयल रविवार को फरीदाबाद के गांव अनंगपुर में हरि पर्वत पर स्थित मां सारिका देवी मंदिर के लिए करीब एक करोड़ की लागत से लिंक रोड के निर्माण कार्य का शुभारंभ करने के बाद दिल्ली-एनसीआर में बसे कश्मीरी पंडितों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कश्मीरी पंडितों के लिए मेमोरियल बनाने का ऐलान करते हुए अपने स्वैच्छिक कोष से 21 लाख रुपये का अनुदान देने की भी घोषणा की। गोयल ने कहा कि भाजपा सरकार में ही कश्मीरी पंडितों की घर वापसी होगी।

पर्यटन केंद्र के तौर पर विकसित करेगी सरकार 

कश्मीर में सारिका देवी मंदिर की तरह फरीदाबाद के अनंगपुर गांव में भी उसी रूप में मंदिर की स्थापना की गई थी लेकिन लिंक रोड ना होने की वजह से भक्तों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। विपुल गोयल ने का कहना है कि राज्य सरकार इस मंदिर को पर्यटन केंद्र के तौर पर विकसित करने की दिशा में काम करेगी।

कश्मीरी पोशाक पहनाकर किया गया सम्मान

इस मौके पर विपुल गोयल को कश्मीरी पोशाक पहनाकर कश्मीरी सेवक समाज ने सम्मानित किया। कार्यक्रम से पहले पूर्व सांसद और भाजपा विधायक अवतार सिंह भड़ाना ने भी गीता भेंट कर विपुल गोयल का अपने गांव में स्वागत किया।

यह भी पढ़ें: 'केंद्र सरकार लोगों के बेहतर स्वास्थ्य को लेकर सजग, सुखद नतीजे देते हैं कठोर निर्णय'

यह भी पढ़ें: 'दिल्ली सरकार के पाप धोते-धोते मैली हो गई यमुना, कागजों में खर्च हो रहे हैं पैसे'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.