Move to Jagran APP

रामजस विवादः शहीद की बेटी को मिला अरविंद केजरीवाल का साथ, BJP को कोसा

बीते दिनों डीयू के रामजस कॉलेज में विवाद के छात्रा को रेप की धमकी मिली है। इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एबीवीपी पर निशाना साधा है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 09:07 AM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2017 07:25 AM (IST)
रामजस विवादः शहीद की बेटी को मिला अरविंद केजरीवाल का साथ, BJP को कोसा

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के रामजस कॉलेज में हिंसा के खिलाफ सोशल मीडिया कैंपेन चलाने वाली डीयू की छात्रा गुरमेहर कौर को सोशल मीडिया पर ही जान से मारने और दुष्कर्म की धमकियां मिल रहीं हैं। लेडी श्रीराम कॉलेज में पढ़ने वाली गुरमेहर कौर ने फेसबुक पर एबीवीपी की कड़ी आलोचना की है।

loksabha election banner

अखिल भारतीय जनता पार्टी (ABVP) के विरुद्ध सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के वायरल होने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर ने आरोप लगाया है कि उसे दुष्कर्म करने की धमकी मिली है। करगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने कहा उसके रुख के कारण उसे नफरत भरे संदेश मिले हैं। गुहरमेहर दिल्ली विश्वविद्यालय के मशहूर लेडी श्री राम कॉलेज की छात्रा है।

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान से प्यार करने का संदेश वाला वीडियो डालने वाली गुरमेहर फिर चर्चा में 

वहीं, गुरमेहर ने रेप की धमकी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राष्ट्रवाद के नाम पर दुष्कर्म की धमकी देना सही नहीं है। उनके बयान को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित चौतरफा समर्थन मिला है।

इस बाबत आम आदमी पार्टी सुप्रीमो ने ट्वीट किया है- क्या अपनी बेटियों और बहनों को बलात्कार की धमकियां देना भाजपा की देशभक्ति है? घिन्न आती है ऐसे लोगों पे।

पढ़ें क्या लिखा है गुरमेहर ने

गुरमेहर ने फोटो को शेयर करते हुए लिखा है कि ABVP का निर्दोष स्टूडेंट्स पर किया गया अटैक परेशान करने वाला है और इसे रोका जाना चाहिए। यह हमला विरोध कर रहे लोगों पर नहीं था, बल्कि यह लोकतंत्र के हर उस विचार पर हमला था, जो हर भारतीय के दिल के करीब है। यह आदर्शों, आजादी और देश के हर शख्स के अधिकारों पर हमला था। इसी में गुरमेहर ने आगे लिखा है कि जो पत्थर तुम फेंकते हो, वह हमारे शरीरों को चोट पहुंचाते हैं, लेकिन ये हमारे आदर्शों को चोट नहीं पहुंचा सकते। यह प्रोफाइल पिक्चर डर के, निरंकुशता के खिलाफ विरोध जाहिर करने का मेरा अपना तरीका है।। 

यह भी पढ़ेंः #StudentsAgainstABVP कैंपेन चलाने वाली गुरमेहर को मिल रही रेप की धमकी 

यह कहना है डीयू छात्रा का

लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर का कहना है कि सोशल मीडिया पर मुझे काफी धमकी मिल रही है। मुझे लगता है कि यह बहुत डरावना है जब लोग आपको हिंसा या दुष्कर्म की धमकी देते है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद के नाम पर दुष्कर्म की धमकी देना सही नहीं है।

यह था पूरा मामला

यहां पर बता दें कि बीते बुधवार को रामजस कॉलेज के सेमिनार में जेएनयू के छात्र उमर खालिद को वक्ता के तौर पर बुलाए जाने का एबीवीपी के छात्र विरोध करने पहुंचे थे। विरोध हिंसक होने पर करीब 20 छात्र घायल हो गए थे। उमर खालिद राजद्रोह के मामले में आरोपी हैं। 

यह भी पढ़ेंः लेफ्ट v/s राइटः जेएनयू के बाद अब विचारधारा की लड़ाई डीयू भी पहुंची

जानें क्या है 140 शब्दों के पोस्ट में

डीयू की छात्रा गुरमेहर ने 140 शब्दों के फेसबुक पोस्ट में हंगामे का वर्णन किया है। गुरमेहर एबीवीपी के खिलाफ 'टायरनी ऑफ फियर' नाम से फेसबुक कैंपने भी चला रही है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।



इस घटना के विरोध में लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर ने अपना फेसबुक प्रोफाइल तस्वीर बदल दिया। इस तस्वीर में लिखा था, 'मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं, मैं एबीवीपी से नहीं डरी हूं। मैं अकेली नहीं हूं। देश का हर छात्र मेरे साथ ही। #StudentsAgainstABVP'। जालंधर की रहने वाली शहीद की बेटी ने एबीवीपी की हरकत को क्रूर और लोकतंत्र के लिए खतरा बताया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.