Move to Jagran APP

गैंगरेप के 8 दिनों बाद तक आरोपी के साथ घूमती रही अमेरिकी युवती

टूरिस्ट गाइड समेत पांच आरोपियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म की शिकार पीड़ित अमेरिकी महिला आरोपियों की पहचान करने भारत आने को तैयार हो गई है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 06 Dec 2016 10:16 AM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2016 10:23 AM (IST)
गैंगरेप के 8 दिनों बाद तक आरोपी के साथ घूमती रही अमेरिकी युवती

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित पांच तारा होटल में टूरिस्ट गाइड समेत पांच आरोपियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म की शिकार पीड़ित अमेरिकी महिला आरोपियों की पहचान करने भारत आने को तैयार हो गई है। हालांकि दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी लगातार महिला के संपर्क में है लेकिन महिला के भारत आने पर पुलिस संशय में है। ऐसा इसलिए सोच रहे हैं कि क्योंकि उन्हें जानकारी मिली है कि इस मसले में अमेरिका की कुछ लॉ फर्म व उसके जरिए भारत का लॉ फर्म भी शामिल हो गया है। ऐसे में हो सकता है केस दर्ज होने के बाद अमेरिका की कोर्ट में युवती के लिए मुआवजे के लिए आवेदन कर दिया जाए।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक पीड़िता सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद से आठ दिन तक भारत में रही थी। घटना के बाद भी वह आरोपी टूरिस्ट गाइड व टूर एंड ट्रेवल एजेंट के साथ घूमती रही थी। उसके बाद अमेरिका वापस लौटी। आठ मार्च को दिल्ली में विभिन्न जगहों पर घूमने के बाद जैसे ही होटल के कमरे में पहुंची उसी दौरान तुरंत आए होटल अटेनडेंट पानी की बोतल लेकर पहुंचा था। पानी पीते ही वह अचेत हो गई थी और तभी पांच आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

टूरिस्ट गाइड को अमेरिकी कंपनी के जरिए ही बुक किया गया था। उक्त टूरिस्ट गाइड मूलरूप से राजस्थान का रहने वाला है। युवती केवल उसके सर नेम सिंह से ही उसे जानती है। बातचीत में महिला ने चेहरा पहचानने का आश्वासन दिया है। पुलिस ने टूरिस्ट गाइड की पहचान कर ली है। पुलिस ने उसे जल्द से जल्द पूछताछ के लिए कनॉट प्लेस आने को कहा है।

संयुक्त आयुक्त व दिल्ली पुलिस प्रवक्ता दीपेंद्र पाठक के मुताबिक टूरिस्ट गाइड नेपाल से आ रहा है। टूर एंड ट्रेवल के चालक की भी पहचान हो गई है। वह अभी बस लेकर दिल्ली से बाहर है। उसे भी जल्द जांच में शामिल होने को कहा गया है। होटल अटेनडेंट की भी पहचान हो गई है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि सभी आरोपी टूरिस्ट गाइड के चेन से जुड़े हैं। महिला द्वारा टूरिस्ट गाइड की पहचान करने के बाद अन्य चार आरोपियों को भी दबोच लिया जाएगा।

ईमेल भेजकर पूछा आरोपियों का हुलिया

दिल्ली पुलिस ने महिला को ईमेल भेजकर पूछा कि पांचों आरोपी दिखने में कैसा है। उनके चेहरे, आंख, ऊंचाई व उम्र कितनी है। लिखित में जवाब मिलने पर पुलिस ने सोमवार को उसी के आधार पर स्केच बनाया। स्केच बनाने के बाद पुलिस ने होटल जाकर मैनेजर को तस्वीरें दिखाई, जिसके बाद पुलिस ने पांचों आरोपियों की पहचान कर ली है। अब उनकी अंतिम पहचान करना व गिरफ्तारी बाकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.