Move to Jagran APP

इलाज कराने आगरा आई समलैंगिक युवती को भेजा गया अमेरिका

समलैंगिक एनआरआइ युवती को सोमवार रात आईजीआई एयरपोर्ट से अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को के लिए रवाना कर दिया गया। करीब दो महीने पहले उसके परिजन उसे उपचार के लिए आगरा लेकर आए थे। एक महीने पहले वह अस्पताल से भागकर दिल्ली आ गई थी और समलैंगिक यूनिट के लिए काम

By Amit MishraEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2015 08:37 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2015 09:55 AM (IST)

नई दिलली। समलैंगिक एनआरआइ युवती को सोमवार रात आईजीआई एयरपोर्ट से अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को के लिए रवाना कर दिया गया। करीब दो महीने पहले उसके परिजन उसे उपचार के लिए आगरा लेकर आए थे। एक महीने पहले वह अस्पताल से भागकर दिल्ली आ गई थी और समलैंगिक यूनिट के लिए काम करने वाले एनजीओ मे छुपकर रह रही थी।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक 19 वर्षीय युवती परिवार के साथ अमेरिका के कैलिफोर्निया मे रहती है। वह न्यूरो बायोलॉजी की छात्रा है। युवती के समलैंगिक होने के कारण उसके माता-पिता उसे उपचार के लिए आगरा लेकर आए थे। वह मूल रूप से आगरा के रहने वाले है।

करीब एक माह पहले वह इलाज के दौरान एनजीओ की मदद से आगरा से दिल्ली भाग आई थी। परिजनों ने आगरा के थाने मे अपहरण का मामला दर्ज कराया था। आगरा पुलिस युवती को खोजने दिल्ली आई थी। एनजीओ ने युवती की सुरक्षा और आजादी के लिए दिल्ली हाई कोर्ट मे अपील दायर कर दी। अपील में कहा गया कि आगरा पुलिस युवती को परेशान कर रही है।

एनजीओ ने युवती के परिजनों पर कार्रवाई करने की भी मांग की। हाई कोर्ट ने फतेहपुर बेरी थाना पुलिस को युवती को सुरक्षा प्रदान करने और उसे सही सलामत अमेरिका भेजने का आदेश दिया था। बाद मे दोनों पक्षो में समंझौता हो गया। इसके बाद पुलिस ने उसके परिजनो से उसका वीजा, पासपोर्ट समेत अन्य कागजात लेकर युवती को सौप दिया था।

एक माह तक युवती फतेहपुर बेरी इलाके के एक एनजीओ मे छुपकर रहती रही। सोमवार देर रात फतेहपुर बेरी के एसएचओ के नेतृत्व मे युवती को आईजीआई एयरपोर्ट ले जाया गया। जहां से उसे सैन फ्रैंसिस्को रवाना कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.