Move to Jagran APP

जानें, अब भारत में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का अगला निशाना कौन

यह सच है कि भारत सरकार लगातार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की तलाश में हैं। लेकिन दाऊद की नजर एक भारतीय पर टिकी है, वह उसकी हत्‍या करवाना चा‍हता है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 11:31 AM (IST)Updated: Sat, 27 Aug 2016 08:59 AM (IST)

नई दिल्ली (जेएनएन)। अंडरवर्ल्ड सरगना और भारत का मोस्टवांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान में ठिकाना बनाए दाऊद की नजर अब भी भारत पर है। एक ताजा मामले में दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है कि दाऊद और उसके दाएं हाथ माने जानेे वाले छोटा शकील ने हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि की सुपारी दी थी? बताया जा रहा है कि चक्रपाणि के बहाने तिहाड़ जेल में बंद छोटा राजन दाऊद के निशाने पर था।

loksabha election banner

गौरतलब है कि दिल्ली के दिलशाद गार्डन मेट्रो स्टेशन से चार युवाओं जुनैद चौधरी, रोजर रॉबिन्सन, यूनुस और मनीष को पुलिस ने जून में गिरफ्तार किया था। चारों संदिग्धों की गिरफ्तारी उस वक्त हुई थी, जब ये लोग इंदिरापुरम रवाना हो रहे थे, जहां गाजियाबाद में इन्हें दाऊद की कार जलाने वाले स्वामी चक्रपाणि की हत्या करनी थी। फिलहाल ये चारों दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

हिंदू महासभा के संयोजक स्वामी चक्रपाणि को z प्लस सुरक्षा

वहीं, जांच अधिकारी इस बात की पड़ताल कर रहे हैं कि चक्रपाणि को मारने के लिए चार युवाओं को सुपारी दी गई, लेकिन इस पूरी साजिश में जरूरी गोपनीयता क्यों नहीं बरती गई। पुलिस इस लाइन पर भी जांच कर रही है कि 'डी कंपनी' का असली निशाना कहीं तिहाड़ में बंद छोटा राजन तो नहीं है?

पुलिस की चार्जशीट में कहा गया है कि चारों शातिरों को डॉन की ओर से साफ निर्देश दिया गया था कि तिहाड़ जेल में बंद छोटा राजन से मिलने वालों की जानकारी जुटाएं। यह भी निर्देश था कि छोटा राजन की हत्या की कोशिश जारी रहनी चाहिए। सूत्रों का यह भी कहना है कि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं दाऊद का उद्देश्य इस पूरी प्रक्रिया के जरिए अपने गुर्गों को तिहाड़ जेल भेजना तो नहीं था?

दाऊद की कार को जलाने के पहले बवाल, चिता बनकर तैयार

गौरतलब है कि हिंदू महासभा के प्रमुख स्वामी चक्रपाणि को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी से धमकी मिलने के बाद जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। स्वामी चक्रपाणि ने डॉन दाऊद इब्राहिम की गाड़ी को नीलामी में खरीद कर सार्वजनिक रूप से जला दिया था। जिसके बाद उन्हे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। हिंदू महासभा प्रमुख पर हमला करने आए चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था।

बैकफुट पर केजरीवाल सरकार, पूर्ण राज्य से जुड़ी याचिका SC से वापस लेगी

स्वामी चक्रपाणि ने गृह मंत्रालय को एक चिट्ठी लिख कर डी कंपनी से खतरे की बात कही थी और सुरक्षा मांगी थी। हालांकि इससे पहले उन्होंने सुरक्षा लेने से इंकार कर दिया था, लेकिन लगातार फोन पर धमकियां मिलने के बाद उन्होंने स्वयं गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.