Move to Jagran APP

...तो इस वजह से हुआ था भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया पर जानलेवा हमला

भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया पर हुए हमलेे को लेकर ADG लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि हमले में शामिल लोगों की पहचान कर ली गई है। वारदात के पीछे की मुख्य वजह प्रॉपर्टी और मुखबिरी है।

By Amit MishraEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2016 03:41 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2016 10:33 AM (IST)
...तो इस वजह से हुआ था भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया पर जानलेवा हमला

गाजियाबाद [जेएनएन]। AK-47 राइफल से लैस अज्ञात हमलावरों ने भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया के काफिला पर हमला कर साबित कर दिया है कि उत्तर प्रदेश में कानूून व्यवस्था का हाल बुरा है। हमलावरों ने तेवतिया के काफिले पर अंधाधुंध फायरिंग की। पुलिस ने मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ के बाद मामला आपसी रंजिश का लग रहा है। ADG लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि हमले में शामिल लोगों की पहचान कर ली गई है। इस वारदात के पीछे की मुख्य वजह प्रॉपर्टी और मुखबिरी है।

loksabha election banner

वारदात में इस्तेमाल कार बरामद

बता दें कि UK 08 M6606 नम्बर की फॉर्च्यूनर कार पुलिस ने बरामद कर ली है। बागपत जिले में तैनात एक महिला कांस्टेबल समेत कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। महिला कांस्टेबल कुख्यात राकेश हसनपुरिया की पत्नी है जिसका एनकाउंटर हुआ था।

अधिकारियों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

बृजपाल तेवतिया पर हुए जानलेवा हमले के बाद गाजियाबाद के कई अधिकारियों पर कार्रवाई की तलवार लटकी है। गाजियाबाद में प्रदेश के अफसरों के मौजूद होने से यह कयास लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा सीएम से बात की गई है। उसके बाद ही लखनऊ में सीएम ने मुख्य सचिव को दिए सख्त आदेश दिए हैं।

AK-47 से दहला गाजियाबाद, BJP नेता पर बरसाई 100 राउंड गोलियां

अब तक हो चुके हैं 2 ऑपरेशन

हमले के बाद तेवतिया को गंभीर हालत में नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया। गोली लगने से शरीर से खून ज्यादा बहने के चलते डॉक्टर्स ने शरीर में खून चढ़ाया है। खून चढ़ाने के बाद डॉक्टर्स की टीम ने तेवतिया का ऑपरेशन किया जिसमें उनके शरीर से गोलियां निकाली गईं, ऑपरेशन करीब 3 घंटे चला। अब तक तेवतिया के 2 ऑपरेशन किए जा चुके हैं। अब उनकी हालत में सुधार हो रहा है। एक ऑपरेशन कल किया जाएगा।

तेवतिया को देखने अस्पताल पहुंचे भाजपा नेता

गांजियाबाद से सांसद और भाजपा नेता जनरल वीके सिंह घायल बृजपाल तेवतिया को देखने फोर्टिस अस्पताल पहुंचे। सिंह ने यूपी में लचर कानून व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़े किए। इससे पहले कैबिनेट मंत्री महेश शर्मा भी रात 12 बजे तेवतिया को देखने पहुंचे थे। महेश शर्मा ने वारदात में एके-47 राइफल के इस्तेमाल किए जाने पर चिंता जताई। वीके सिंह, महेश शर्मा के अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह भी तेवतिया को देखने अस्पताल पहुंचे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या भी बृजपाल तेवतिया को देखने फोर्टिस पहुंचे।

पहले भी मिल चुकी थी धमकी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस मामले में राजनगर में एक प्लॉट को लेकर रंजिश का मामला सामने आ रहा है।हमले में महरौली निवासी मनोज का नाम सामने आ रहा है। यह बृजपाल के गांव महरौली का ही रहने वाला है।भाजपा नेता तेवतिया को पहले जान से मारने की धमकी मिल चुकी है, जिसो देखते हुए उन्हें सुरक्षा दी गई थी।हालांकि, कुछ दिन पहले उनसे सुरक्षा वापस ले ली गई थी।

जानें, किस सुराग का पीछा कर बुलंदशहर गैंगरेप के मास्टरमाइंड तक पहुंची पुलिस

तेरहवीं से लौटते वक्त हुआ हमला

जिस वक्त बृजपाल पर हमला हुआ वह किसी तेरहवीं से लौट रहे थे। मुरादनगर में उन पर हमलावरों ने अचानक हमला कर दिया। हमला एसपी राज्यमंत्री आशु मलिक के आवास के पास किया।

मामले की जांच जारी

भाजपा नेता पर हुए जानलेवा हमले को लेकर एडीजी लॉ एंड आर्डर दलजीत सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह वारदात निजी दुश्मनी की वजह से अंजाम दी गई है। पुलिस ने AK-47, 2.9 MM पिस्टल, रायफल सहित कई हथियार बरामद किए हैं।

क्लिक कर जानें, कौन है बुलंदशहर गैंगरेप के मास्टरमाइंड सलीम बावरिया का गुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.