Move to Jagran APP

बवाना में सात साल के बच्चे ने दोस्त को नहर में डूबने से बचाया

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : बवाना इलाके में एक सात साल के बच्चे ने बहादुरी दिखाते हुए नहर में डू

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 11:22 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 11:22 PM (IST)
बवाना में सात साल के बच्चे ने दोस्त को नहर में डूबने से बचाया
बवाना में सात साल के बच्चे ने दोस्त को नहर में डूबने से बचाया

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : बवाना इलाके में एक सात साल के बच्चे ने बहादुरी दिखाते हुए नहर में डूब रहे अपने छह साल के दोस्त को बचा लिया। इस दौरान उसने खुद की जान की भी परवाह नहीं की। इस घटना के बाद से इस बहादुर बच्चे की चर्चा इलाके के लोगों की जुबान पर है।

loksabha election banner

बवाना की ईश्वर कॉलोनी में सात वर्षीय दीपांशु अपने परिवार के साथ रहता है। वह इलाके के ही एक स्कूल में चौथी कक्षा का छात्र है। उसके पड़ोस में ही छह वर्षीय कन्हैया भी रहता है, दोनों दोस्त हैं और एक साथ ही खेलते हैं। रविवार शाम दोनों साइकिल लेकर घर के पास स्थित नहर के किनारे पहुंच गए और वहीं पर नहर के किनारे ही सड़क पर साइकिल चला रहे थे।

इस दौरान कन्हैया साइकिल से गिर पड़ा और जब तक वह खुद को संभालता तब तक वह नहर में चला गया। नहर में करीब पांच फीट पानी है, जिससे वह डूबने लगा। इस घटना के समय कई लोग वहां से गुजर रहे थे, लेकिन किसी ने भी वहां रुकने की जहमत नहीं उठाई। ऐसे में उसे डूबते देखकर दीपांशु ने वहां से गुजर रहे लोगों से मदद करने का आग्रह भी किया, लेकिन कोई मदद करने करने को तैयार नहीं हुआ। दीपांशु की नजर वहां पड़ी पेड़ की एक टहनी पर पड़ी और उसे कन्हैया को बचाने की तरकीब सूझ गई।

उसने तुरंत टहनी उठायी और नहर के बीच बिजली के खंभे से बने पुल पर चढ़ गया और धीरे-धीरे पुल के बीच में पहुंच गया। इसके बाद उसने टहनी को नीचे लटका कर कन्हैया को पकड़ने के लिए कहा। कन्हैया के टहनी पकड़ते ही वह धीरे-धीरे उसे नहर के किनारे लेकर आ गया। इस तरह से उसने अपने दोस्त को डूबने से बचा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.