Move to Jagran APP

डीडीए की भूमि को बना दिया कूड़ा घर

गौतमपुरी (पूर्वी दिल्ली) : डीडीए की खाली पड़ी जमीन को विभाग की अनदेखी के कारण लोगों ने कूड़ा घर में

By Edited By: Published: Sat, 18 Feb 2017 07:52 PM (IST)Updated: Sat, 18 Feb 2017 07:52 PM (IST)
डीडीए की भूमि को बना दिया कूड़ा घर
डीडीए की भूमि को बना दिया कूड़ा घर

गौतमपुरी (पूर्वी दिल्ली) : डीडीए की खाली पड़ी जमीन को विभाग की अनदेखी के कारण लोगों ने कूड़ा घर में तबदील कर दिया है। रात के समय लोग यहां पर कचरा और मलबा फेंकते हैं। उन्हें कोई रोकने वाला नहीं है। लोग मौका पाकर इसमें अवैध रूप से अपने वाहनों को भी पार्क कर रहे हैं। कुछ दिन पहले किसी शरारती तत्व ने कूड़े में आग लगा दी थी, जिस वजह से तीन कारें जलकर खाक हो गई थी लेकिन उसके बाद भी विभाग की नींद नहीं खुली। डीडीए की भूमि से कूड़ा हटाने के लिए कई बार विभाग को शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई अभी तक नहीं हो सकी। एनजीटी ने कचरा जलाने पर रोक लगाई हुई है, लेकिन क्षेत्र में निजी सफाई कर्मचारी यहां पर कचरा डालकर उसमें आग लगा देते हैं।

loksabha election banner

कई दिन तक कूड़ा न उठने के कारण क्षेत्र में बदबू फैल जाती है, इस भूमि के पास तीन सरकारी स्कूल हैं। कूड़े की बदबू के कारण बच्चों को पढ़ाई करने में दिक्कत आती है। भूमि की सफाई के लिए कई बार नगर निगम को भी कहा है लेकिन निगम के कर्मचारी सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति पूरी करते हैं। एक तरफ तो सरकार स्वच्छ भारत अभियान का नारा दे रही है तो वहीं सरकारी विभाग स्वच्छता को ही पलीता लगा रहे हैं।

शुऐब अंसारी, पब्लिक रिपोर्टर

-------

एनजीटी के द्वारा दिए गए आदेशों का पालन करना सभी का कर्तव्य है, डीडीए की भूमि पर चारदीवारी करने के लिए विभाग को पत्र लिखा गया है। वहीं कूड़ा उठवाने के लिए नगर निगम से सहयोग लिया जाएगा।

इशराक खान, विधायक, सीलमपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.