Move to Jagran APP

जाम, जलभराव और वीवीआइपी मूवमेंट से थमी दिल्ली की रफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : सुबह से शाम तक वीवीआइपी मूवमेंट और मूसलाधार बारिश ने दिल्ली की रफ्तार प

By Edited By: Published: Mon, 29 Aug 2016 10:45 PM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 10:45 PM (IST)
जाम, जलभराव और वीवीआइपी मूवमेंट से थमी दिल्ली की रफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : सुबह से शाम तक वीवीआइपी मूवमेंट और मूसलाधार बारिश ने दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया। जाम में फंसे लोग घंटों तक परेशान रहे। पीक आवर में दिल्ली का शायद ही कोई इलाका जाम से अछूता रहा। शाम चार बजे आफिस से निकले लोग देर रात 12 बजे तक घर पहुंचे। जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके मदद मांगी।

loksabha election banner

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह म्यामार के राष्ट्रपति हतिन क्याव ने राष्ट्रपति महात्मा गांधी की समाधि स्थल राजघाट पहुंच श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इस दौरान चाणक्यपुरी, मंडी हाउस, आइटीओ, ¨रग रोड, राजघाट के इर्द गिर्द कुछ समय के लिए वाहनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। वहीं राष्ट्रपति भवन में आयोजित खिलाड़ियों के सम्मान समारोह के दौरान भी लुटियन दिल्ली के कई मार्गो पर वीवीआइपी रूट लगा, जिससे लोग जाम से जूझे। दोपहर में शुरू हुई तेज बारिश के बाद तो हालात बद से बदतर हो गए। एक तो पहले ही वीवीआइपी मूवमेंट के चलते जगह जगह जाम लग रहा था, बारिश के बाद तो हालात बेकाबू हो गए। मुख्य मार्गाें पर चार से पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया। बारिश के कारण कई ट्रैफिक सिग्नल बंद होने व वाहनों के ब्रेक डाउन से भी जाम की समस्या उत्पन्न हुई। मिनटों का सफर तय करने में घंटे लग गए। सोशल मीडिया पर लोग पुलिस से मदद की गुहार लगाते रहे। हेल्पलाइन नंबर पर 250 से ज्यादा शिकायतें जलभराव और जाम की मिली। पुलिस मुख्यालय में पानी भर गया, जिससे पुलिसकर्मियों को परेशानी हुई। प्रहलादपुर ब्रिज के नीचे पानी भरने से पांच घंटे तक ट्रैफिक बंद रहा। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को कार्यदिवस होने के कारण शाम के वक्त तो ट्रैफिक व्यवस्था और भी चरमरा गई। ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को यातायात सामान्य करने भर में पसीने छूट गए। जलभराव के चलते 20 से ज्यादा जगहों पर वाहन ब्रेक डाउन हुए। जिससे जाम का झाम और बढ़ गया। एम्स, आईपी फ्लाईओवर और कश्मीरी गेट सहित बीस जगहों पर लोगों के वाहन खराब हुए।

इन प्रमुख जगहों पर जलभराव के बाद जाम से जूझे लोग

-नांगलोई से मुंडका कैरिज्वे

-आनंद पर्वत गली नंबर 10, 11, 12, 14, 16 तक

-शांति पथ से मोती बाग

-दुर्गा पूरी चौक, वजीराबाद रोड, मंडोली टी प्वाइंट

-हनुमान सेतु से छत्ता रेल।

-दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर मिंटो ब्रिज के नीचे।

-भैरो मार्ग, मथुरा रोड।

-रामलीला मैदान, गुरु नानक चौक के पास।

-इंद्रप्रस्थ से सराय काले खां तक।

-हयात होटल से मोती बाग कैरिज्वे की पर।

-निगम बोध घाट, केला घाट, जीपीओ,

-डीसीएम चौक से फिल्मिस्तान कैरिज्वे पर।

-मायापुरी से मोती बाग दोनों तरफ कैरिज्वे पर।

-ग्रेटर कैलाश 2, सावित्री सिनेमा, सीआरपार्क, वायुसेनाबाद, महरौली बदरपुर रोड पर तिगड़ी समेत कई जगह जलभराव से जाम।

-शंकर रोड। धौलाकुआं से राजौरी गार्डन

-मूलचंद फ्लाईओवर के नीचे।

-मोरी गेट गोल चक्कर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.