Move to Jagran APP

आप सरकार मनाएगी 'एक साल, बेमिसाल'

14 फरवरी को एक साल पूरे होने को लेकर आप सरकार जश्न मनाने की तैयारी में जुट गई है। पार्टी जश्न सादे तरीके से मनाएगी, इस दिन कोई रंगारंग कार्यक्रम नही होगा, सरकार जनता के बीच जाएगी और संवाद करेगी। उन्हें एक साल बेमिसाल का संदेश दिया जाएगा।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2016 09:48 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2016 12:36 PM (IST)
आप सरकार मनाएगी 'एक साल, बेमिसाल'

नई दिल्ली। 14 फरवरी को एक साल पूरे होने को लेकर आप सरकार जश्न मनाने की तैयारी में जुट गई है। पार्टी जश्न सादे तरीके से मनाएगी, इस दिन कोई रंगारंग कार्यक्रम नही होगा, सरकार जनता के बीच जाएगी और संवाद करेगी। उन्हें एक साल बेमिसाल का संदेश दिया जाएगा।

loksabha election banner

सरकार ने सभी मंत्रियों व विधायकों को अपने रिपोर्ट कार्ड तैयार करने का भी निर्देश दिया गया है। 14 फरवरी को दिल्ली सरकार आम सभाओं का आयोजन करेगी। इस दौरान मुख्यमत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सीधे आम जनता से मुखातिब होगे। इसके लिए वीडियो कांफ्रेसिंग की मदद लेने पर भी विचार किया जा रहा है। जनता से पूछा जाएगा कि सरकार अपने वादों को पूरा करने में कहां तक सफल रही।

अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली सरकार अपने एक साल के कार्यकाल में बिजली के दामों को नहीं बढ़ने देने, मुफ्त पानी की सुविधा देने के बावजूद 178 करोड़ रुपये का राजस्व दिल्ली जल बोर्ड द्वारा एकत्रित करने, कई क्षेत्रों में पाइपलाइन के माध्यम से पानी देने को महत्वपूर्ण सफलता मान रही है। साथ ही सम-विषम योजना, मुफ्त दवाइयां, कार्यक्रम के लिए लाइसेंस राज खत्म करना, पॉली व मोहल्ला क्लीनिक, छात्रों को 10 लाख तक का लोन व व्यापारियों को सुविधा देने को महत्वपूर्ण फैसले मान रही है।

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार ने सभी विभागों को आदेश जारी कर एक साल में किए गए कार्य का लेखाजोखा मांगा था। सोमवार शाम तक सभी विभागों ने सरकार को एक साल में कराए गए विकास कार्यों की जानकारी सरकार को उपलब्ध करा दी।

विधायक तैयार करेंगे रिपोर्ट कार्ड
आप के सभी विधायकों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने क्षेत्र में एक साल के दौरान किए गए कार्यों का रिपोर्ट कार्ड तैयार करें। साथ ही उन कार्यों का पोस्टर बनाकर लोगों से राय लेंगे। यदि किसी विधायक के कार्यों से क्षेत्र की जनता खुश नहीं होती तो सरकार को शिकायत कर सकेंगे। इस आधार पर विधायक से कारण पूछा जाएगा। विधायकों के अलावा सभी मंत्री भी अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों की समीक्षा रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.