Move to Jagran APP

सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या की गुत्थी सुलझी, दो पकड़े

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : अमन विहार इलाके में शुक्रवार को नग्न अवस्था में मिली 23 वर्षीय युव

By Edited By: Published: Sun, 23 Aug 2015 08:18 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2015 08:18 PM (IST)
सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या की गुत्थी सुलझी, दो पकड़े

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली :

loksabha election banner

अमन विहार इलाके में शुक्रवार को नग्न अवस्था में मिली 23 वर्षीय युवती की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग समेत दो को पकड़ा है। दोनों ने अपराध स्वीकार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी युवक सिद्धार्थ ने बताया कि गांजे के नशे में नाबालिग के साथ मिलकर सुनसान रास्ते पर युवती को दबोच कर दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या की थी।

बाहरी दिल्ली के जिला पुलिस उपायुक्त विक्रमजीत सिंह ने बताया कि 21 अगस्त की सुबह 23 वर्षीय युवती अमन विहार इलाके में स्थित झाड़ियों में नग्न अवस्था में मिली थी। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी रोष था। लोगों ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में सिद्धार्थ और नाबालिग आरोपी ने भी सक्रिय भूमिका निभाई।

युवती राजौरी गार्डन स्थित एक एनजीओ में काम करती थी। उसके परिवार में माता-पिता व एक छोटा भाई है। बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। पिता और उसकी कमाई से ही घर का गुजारा होता था।

युवती अमूमन शाम 8 बजे तक घर लौट आती थी, परंतु घटना की रात वह नहीं लौटी। वह अक्सर बहन के घर रात रुक जाती थी। इसके चलते पिता ने उसके न आने पर ज्यादा पड़ताल नहीं की। सुबह एक पड़ोसी ने घर आकर बताया कि उसकी बेटी की पढ़ाई से संबंधित कागज सड़क पर बिखरे पड़े हैं। खोजते हुए वे झाड़ियों में बेटी के शव तक पहुंच गए।

जिला स्पेशल स्टॉफ के इंस्पेक्टर केपी मलिक, एएसआइ अनिल कुमार व अन्य की टीम जांच के दौरान इलाके में ही रहने वाले सिद्धार्थ तक पहुंच गई। जनवरी में पड़ोस में ही रहने वाली किशोरी को बंधक बनाकर रात भर दुष्कर्म करने के मामले में सिद्धार्थ हाल ही में जमानत पर जेल से बाहर आया है। इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस से उसके घटनास्थल पर होने की पुष्टि हुई। निशानदेही पर सिद्धार्थ के साथी 14 वर्षीय किशोर को भी पकड़ लिया गया।

बेरहमी से दबोचने से टूटी युवती की गले की हड्डी

जांच में पता चला कि 20 अगस्त की रात को युवती घर लौट रही थी। सिद्धार्थ और किशोर एक दुकान के पास खड़े होकर गांजा पी रहे थे। वे युवती को पहले से नहीं जानते थे। शिकार बनाने के इरादे से दोनों ने उसका पीछा किया। सुनसान रास्ते पर सिद्धार्थ ने पीछे से युवती की गर्दन में हाथ डालकर उसे दबोच लिया और खींचते हुए वह उसे झाड़ियों में ले गया। पुलिस के मुताबिक सिद्धार्थ ने उसकी गर्दन को इस तरह जकड़ लिया कि वह खुद को बचाने के लिए ज्यादा कुछ कर ही नहीं पाई। एक-एक कर दोनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। गर्दन कोजोर से दबाने के चलते गर्दन की हड्डी तक टूट गई, जिससे उसकी मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए।

नौवीं कक्षा में पढ़ता है नाबालिग आरोपी

14 वर्षीय सह-आरोपी कीर्ति नगर स्थित एक सरकारी स्कूल में नौवीं कक्षा में पढ़ता है। उसके पिता ड्राइवर हैं। बेटे को बिगड़ता देख उसकी संगत बदलने के लिए 20 दिन पहले ही उसने उसे अमन विहार में अपने दूसरे घर पर भेजा था। यहां आते ही उसकी दोस्ती सिद्धार्थ से हो गई और दोनों साथ मिलकर गांजा पीने लगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.