Move to Jagran APP

मारपीट के आरोप में गिरफ्तार हुए 'आप' MLA कमांडो सुरेंद्र सिंह को मिली जमानत

एनडीएमसी के एक कर्मचारी से कथित मारपीट को लेकर गिरफ्तार किए गए दिल्ली छावनी के आम आदमी पार्टी विधायक सुरेंद्र सिंह को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई है।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2015 08:58 AM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2015 04:28 PM (IST)
मारपीट के आरोप में गिरफ्तार हुए 'आप' MLA कमांडो सुरेंद्र सिंह को मिली जमानत

नई दिल्ली। एनडीएमसी के एक कर्मचारी से कथित मारपीट को लेकर गिरफ्तार किए गए दिल्ली छावनी के आम आदमी पार्टी विधायक सुरेंद्र सिंह को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई है।

loksabha election banner

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने दिल्ली कैंट से आप के विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया था। सुरेंद्र सिंह पर एनडीएमसी कर्मियों से मारपीट का आरोप है। पुलिस ने उनके खिलाफ सरकारी कर्मचारियों से मारपीट, दुर्रव्यवहार सहित एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

गिरफ्तारी से बचने के लिए सुरेंद्र ने अदालत में अंतरिम जमानत याचिका दाखिल की थी, लेकिन एससी-एसटी एक्ट गैर जमानती धारा होने के कारण याचिका खारिज कर दी गई। पुलिस ने विधायक के सहायक प्रवीण और चालक दीपक को भी गिरफ्तार किया है। कमांडो गिरफ्तार होने वाले आप के तीसरे विधायक हैं।

दिल्ली पुलिस इससे पहले फर्जी डिग्री मामले में त्रिनगर के विधायक जितेंद्र तोमर और प्रापर्टी धोखाधड़ी मामले में कोंडली के विधायक मनोज कुमार को गिरफ्तार कर चुकी है।

पुलिस के मुताबिक चार अगस्त को एनडीएमसी के सफाई निरीक्षक की टीम लुटियन जोन में अतिक्रमण हटा रही थी। शाम को टीम तुगलक रोड थाना क्षेत्र स्थित मेट्रो स्टेशन के पास अवैध रूप से सब्जी बेच रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही थी। तभी वहां से गुजर रहे विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह ने कार रुकवा कर मामले में हस्तक्षेप किया। विधायक ने सब्जी विक्रेता को वहां से भगा दिया था। बेलदार मुकेश ने इसका विरोध किया तो विधायक और उनके साथियों ने एनडीएमसी कर्मियों के साथ न केवल मारपीट की बल्कि धमकी देने के अलावा जातिसूचक शब्द का भी इस्तेमाल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.