Move to Jagran APP

जंग का मिला संदेश तो राजनिवास पहुंचे केजरी

अजय पांडेय, नई दिल्ली दिल्ली में हुकूमत के मुद्दे पर उपराज्यपाल नजीब जंग और मुख्यमंत्री अरविंद केज

By Edited By: Published: Wed, 03 Jun 2015 01:09 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2015 01:09 AM (IST)
जंग का मिला संदेश तो 
राजनिवास पहुंचे केजरी

अजय पांडेय, नई दिल्ली

loksabha election banner

दिल्ली में हुकूमत के मुद्दे पर उपराज्यपाल नजीब जंग और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच रिश्ते बेशक बेहद तल्खी भरे हों लेकिन हालात ऐसे भी नहीं बिगड़े हैं कि जंग बुलाएं और केजरीवाल उनसे मिलने नहीं जाएं। शायद यही वजह है कि जब उपराज्यपाल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के जरिए मुख्यमंत्री को अपना संदेश भेजा तो वे उनसे मिलने राजनिवास पहुंच गए।

उच्चपदस्थ सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल सोमवार को सिसोदिया के साथ राजनिवास पहुंचे और जंग से मुलाकात की। बताते हैं कि इस मुलाकात में मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ने उपराज्यपाल से बीते कुछ दिनों के शासन से जुड़े मसलों पर बातचीत की और दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देशों पर भी चर्चा की। चूंकि दिल्ली सरकार अब दिल्ली विधानसभा में अपना बजट पेश करने की तैयारी में है, लिहाजा पहली बार जनता से पूछकर बनाए गए बजट को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की गई।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने पास सरकार का कोई भी विभाग नहीं रखा है। वह सरकार के कामकाज की लगातार निगरानी जरूर करते हैं। सरकार चलाने की जिम्मेदारी मुख्य रूप से उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ही संभालते हैं। ऐसे में सरकार और राजनिवास के बीच बातचीत के सूत्रधार भी वही हैं। सूबे में सरकार बनने के बाद शासन से जुड़े किसी भी मसले पर उपराज्यपाल से गुफ्तगू करने की जिम्मेदारी वही निभाते आ रहे हैं। मुख्यमंत्री खास मौकों पर ही राजनिवास जाते हैं। मंगलवार को भी साप्ताहिक बैठक में सिसोदिया ही राजनिवास गए थे।

बताते हैं कि यह मुलाकात बहुत अच्छे माहौल में हुई। दिल्ली में बेहतर काम करने को लेकर उठाए जाने वाले कदमों पर भी इस मुलाकात के दौरान चर्चा की गई। कहा यह भी जा रहा है कि उपराज्यपाल उपमुख्यमंत्री के अलावा हर मुद्दे पर मुख्यमंत्री की भी राय चाहते हैं। संभवत: इसीलिए उन्होंने केजरीवाल को मिलने का संदेश भेजा। याद दिला दें कि दिल्ली सरकार के अधिकारों के बंटवारे को लेकर गृह मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना पर विचार करने के लिए पिछले माह बुलाए गए दिल्ली विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र में केजरीवाल ने उपराज्यपाल पर जमकर निशाना साधा था और यह आरोप भी लगाया था कि वह केंद्र के इशारे पर काम कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.