Move to Jagran APP

पार्किंग की समस्या दूर करने को अधिकारी गंभीर नहीं : राजेश

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : करोलबाग जोन में नगर निगम द्वारा रद की गई पार्किंग साइट ने व्यापार पर बु

By Edited By: Published: Sun, 01 Mar 2015 07:42 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2015 07:42 PM (IST)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : करोलबाग जोन में नगर निगम द्वारा रद की गई पार्किंग साइट ने व्यापार पर बुरा असर डाला है। व्यापारियों की समस्या से सभी विभागों को अवगत कराया जा रहा है लेकिन निगम के अधिकारी इसे लेकर गंभीर नहीं हैं। यह बातें करोलबाग क्षेत्र वार्ड समिति के अध्यक्ष व राजेंद्र नगर के निगम पार्षद राजेश भाटिया ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहीं।

loksabha election banner

राजेश भाटिया ने कहा कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश का सम्मान किया जाना चाहिए। लेकिन स्थानीय व्यापारियों के हितों की अनदेखी भी नहीं होनी चाहिए। गौरतलब है कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के बाद नगर निगम द्वारा 19 पार्किंग स्थल रद किए जाने के बाद से पार्किंग समस्या विकराल हो चुकी है। इसलिए करोलबाग में आने से ग्राहक कतरा रहे हैं। भाटिया ने कहा कि इससे व्यापार पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। पार्किंग की समस्या हल कराने के लिए निगम के आयुक्त समेत अन्य अधिकारियों से मुलाकात की गई है। निगम आयुक्त से व्यापारियों की परेशानियां साझा की गई हैं एवं कहा गया है कि पार्किंग के लिए कहीं अन्य जगह ढूंढें। उन्हें बताया गया है कि जल्द से जल्द समस्या का समाधान किया जाए, नहीं तो व्यापारियों का नुकसान बढ़ता जाएगा। वहीं, व्यापारियों ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में पुनर्विचार याचिका दायर की है, इस पर 4 मार्च को सुनवाई होगी। भाटिया ने कहा कि ऐसी उम्मीद है कि एनजीटी अपने फैसले को बदलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.