Move to Jagran APP

आज से खुल जाएगा सरिता विहार अंडरपास

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : सरिता विहार अंडरपास व क्लोवरलीफ वाहनों की आवाजाही के लिए शुक्रवार

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 06:54 PM (IST)Updated: Fri, 19 Dec 2014 03:28 AM (IST)
आज से खुल जाएगा सरिता विहार अंडरपास

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : सरिता विहार अंडरपास व क्लोवरलीफ वाहनों की आवाजाही के लिए शुक्रवार से खुल जाएगा। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू सुबह साढे़ नौ बजे इसका औपचारिक उद्घाटन करेंगे। इसके चालू होने से नोएडा और ओखला औद्योगिक क्षेत्र के बीच की दूरी करीब आठ किलोमीटर कम हो जाएगी। इसके अलावा मेट्रो निर्माण कार्य के चलते आश्रम चौक पर जाम की समस्या से भी राहत मिलेगी। बदरपुर की ओर से नोएडा जाने व आने वाले वाहनों को आश्रम चौक पर नहीं आना पड़ेगा। सरिता विहार अंडरपास की वजह से आश्रम चौक पर आने की अनिवार्यता खत्म हो जाएगी।

loksabha election banner

गौरतलब है कि डीडीए व रेलवे ने वर्ष 2008 में सरिता विहार अंडरपास को तैयार करने का फैसला लिया था। उस समय निर्माण कार्य पर 127 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान था। काम तीन वर्ष की देरी से शुरू हुआ और 21 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। निर्माण कार्य अगस्त 2013 तक पूरा नहीं हो पाया। अब इसके निर्माण पर करीब 242 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। अंडरपास व क्लोवरलीफ की लंबाई 1090 मीटर है।

श्रेय लेने की होड़

सरिता विहार अंडरपास ओखला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान का कहना है कि अंडरपास को बनवाने में उनका काफी योगदान है। उद्घाटन के मौके पर उन्हें बतौर स्थानीय विधायक भी नहीं बुलाया गया है। दक्षिणी दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी और पूर्वी दिल्ली से सांसद महेश गिरी ने अंडरपास के पास लगे शिलापंट पर अपना नाम लिखवा दिया है। आसिफ का कहना है कि वह इसकी शिकायत उपराज्यपाल से करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.