Move to Jagran APP

एनडीएमसी में चरम पर है भ्रष्टाचार : तंवर

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) में बदलाव के संकेत साफ दिखाई देने लगे

By Edited By: Published: Thu, 23 Oct 2014 12:03 AM (IST)Updated: Thu, 23 Oct 2014 12:03 AM (IST)
एनडीएमसी में चरम पर है भ्रष्टाचार : तंवर

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) में बदलाव के संकेत साफ दिखाई देने लगे हैं। एनडीएमसी के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर ने बुधवार को पत्रकार वार्ता बुलाकर कहा कि एनडीएमसी दलालों का अड्डा बन गया है और भ्रष्टाचार चरम पर है। उन्होंने साफ कहा कि अब यहां भी सफाई अभियान चलेगा। उन्होंने कहा कि कई ऐसे लोग एनडीएमसी में परामर्शदाता व सलाहकार लगे हैं, जिनके पास कोई काम नहीं है और एनडीएमसी की लाखों की राशि इन लोगों के ऊपर खर्च हो रही है।

loksabha election banner

कुछ अधिकारी एनडीएमसी में 3 साल के लिए डेपुटेशन पर आए थे और 5 साल से अधिक समय हो गया है मगर यहां से जाने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे लोग एनडीएमसी को नुकसान पहुंचा रहे हैं। ऐसे लोगों की जल्द छुट्टी की जाएगी।

इस पत्रकार वार्ता के बारे में कयास लगाए जा रहे हैं कि एनडीएमसी में बड़ा बदलाव होने की संभावना है। क्योंकि एनडीएमसी में मजबूत स्थित भाजपा के आने के बाद से यह बात भी शुरू हो गई है कि एनडीएमसी में कई अधिकारी कांग्रेस की विचारधारा वाले हैं।

केवल हो रही घोषणाएं

पूरे मामले पर नजर डाले तो एनडीएमसी में निदेशक स्तर के कुछ अधिकारी योजनागत विकास के बारे में केवल घोषणाएं ही कर रहे हैं। जमीन पर काम नहीं हो पा रहा है। ऐसे अधिकारियों में निदेशक योजना का नाम भी लिया जा रहा है। आइटी विभाग भी उनके पास है। मगर इस विभाग की भी योजनाएं सिरे नहीं चढ़ पा रही हैं। स्मार्ट कार्ड योजना तीन साल बाद भी लागू नहीं हो पाई है। इस योजना के तहत कर्मचारियों को स्मार्ट कार्ड दिए जाने थे। वहीं 1 गत अक्टूबर से शुरू की गई बायोमीट्रिक योजना अभी से ही ठप हो गई है। कनॉट प्लेस व खान मार्केट में शुरू की गई वाई-फाई योजना भी असफल रही है। बहरहाल, बुधवार को एनडीएमसी के उपाध्यक्ष द्वारा पत्रकारवार्ता बुलाने पर कोई भी अधिकारी खुलकर बात नहीं कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.