Move to Jagran APP

हाईअलर्ट जारी, चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : राजधानी में किसी भी आतंकी मंसूबे को नाकाम करने के लिए पुलिस आयुक्त भीमस

By Edited By: Published: Wed, 22 Oct 2014 11:02 PM (IST)Updated: Wed, 22 Oct 2014 11:02 PM (IST)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : राजधानी में किसी भी आतंकी मंसूबे को नाकाम करने के लिए पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी ने राजधानी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। गृह मंत्रालय के निर्देश पर पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसिया पहले से ही अलर्ट पर हैं। दीपावली पर दिल्ली को दहलाने की विभिन्न आतंकी संगठनो से धमकियां मिल चुकी हैं।

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी राजन भगत के मुताबिक दीपावली के दिन बृहस्पतिवार को चप्पे चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। राजधानी के सभी प्रमुख बाजारों सरोजनी नगर, लाजपत नगर, ग्रीन पार्क, कनॉट प्लेस, करोल बाग, पहाड़गंज, सदर बाजार, वसंतकुंज, साकेत जनकपुरी डिस्ट्रिक्ट सेंटर आदि जगहों पर पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। कुल 40 हजार पुलिसकर्मी इस दिन प्रमुख बाजारों व सड़कों पर लोगों की सुरक्षा में तैनात होंगे।

सभी बाजारों में दिल्ली पुलिस की तरफ से सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। बाजारों के एसोसिएशनों ने भी अपने-अपने स्तर पर त्योहार से पूर्व ही सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं। पुलिसकर्मी जहां बाजारों पर तीसरी आंख से लोगों पर नजर रखेंगे, वहीं कमांडो भी तैनात रहेंगे। हर बाजार में पुलिस लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को लावारिस वस्तु नहीं छूने की सलाह दे रही है और ऐसी वस्तु की की सूचना तुरंत स्थानीय पुलिस को देने की अपील कर रही है। बाजारों पर ऊपर से दूरबीन से नजर रखने के लिए पर्याप्त मचान बनाए गए हैं। जगह-जगह मोर्चा भी बनाए गए हैं। प्रवेश द्वारों पर मेटल डिटेक्टर भी लगाए गए हैं।

पुलिस आयुक्त के निर्देश पर बृहस्पतिवार को सभी थानों की करीब 80 फीसद फोर्स या तो पिकेट पर या गश्त पर होगी। अधिकारियों को संवेदनशील इलाकों में लगातार गश्त करते रहने को कहा गया है।

जाम से निपटने के लिए यातायात पुलिस के 4000 कर्मियों को सड़कों पर अलर्ट रहकर यातायात व्यवस्था बेहतर ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं। यातायात पुलिस के अधिकारी भी लगातार गश्त करेंगे। दिल्ली पुलिस के अलावा अ‌र्द्ध सैनिक बलों का भी सहयोग लिया जाएगा।

कोतवाली थानाक्षेत्र के किनारी बाजार, भागीरथ प्लेस, लाजपत राय मार्केट, चांदनी चौक, नई सड़क पर दिल्ली पुलिस की तरफ से 50 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। बाजार एसोसिएशन के तरफ से भी 16 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। रेहड़ी पटरी वालों से कहा गया है कि वह जमीन पर सामान रखकर बेचें। लड़की के तख्त पर सामान रखकर बेचने पर नीचे किसी विस्फोटक सामान छिपाए जाने की संभावना रहती है। इसलिए ऐसा निर्णय लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.