Move to Jagran APP

गगन विहार के निवासी समस्याओं से त्रस्त

By Edited By: Published: Sat, 20 Jul 2013 10:00 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2013 01:47 AM (IST)
गगन विहार के निवासी समस्याओं से त्रस्त

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : गगन विहार के निवासी इन दिनों कई समस्याओं से त्रस्त हैं। समस्या का निस्तारण होने के बजाय दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। यहां के स्थानीय आरडब्ल्यूए ने कई बार संबंधित विभाग में शिकायतें भी की पर स्थिति में बदलाव के आसार दूर-दूर तक नहीं नजर आ रहे हैं।

loksabha election banner

पानी के पाइप हुए पुराने

इस इलाके में नई पाइपलाइन 2008 में डाली गई। पाइप लाइन बदलने के बावजूद पानी बेहद गंदा ही आता है। यह पानी पीने लायक नहीं होता ।

खंभे हैं पर लाइट नहीं

गगन विहार की कॉलोनी में खंभे हैं, पर लाइट नहीं है। इससे दुर्घटना होने की आशंका बढ़ जाती है। स्थानीय निवासियों के कई बार शिकायतें करने पर भी कुछ दिन सुधार आता है। उसके बाद स्थिति वैसी ही हो जाती है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं

इस इलाके के सुरक्षाकर्मी सुरक्षा के लिए कुछ खास कार्य नहीं करते। वे कॉलोनी में आने-जाने वाले लोगों पर निगरानी भी नहीं रखते। कई बार कॉलोनी में चोरी जैसी वारदात हो चुकी है।

गंदगी ने किया जीना दुश्वार

इस इलाके में नियमित रूप से सफाई न होने से लोग बहुत परेशान हैं। सफाई कर्मचारी कभी भी काम समय से नहीं करते है। इससे क्षेत्र में बीमारी की भी आशंका रहती है।

घर के आगे गाडि़यों की पार्किग

गगन विहार के 80 फुटा रोड पर दुकानदार अपने वाहन घरों के बाहर लगा देते हैं। इस कारण यहां के लोगों को आवाजाही में बहुत दिक्कत होती है।

लोगों ने कहा

शिकायतों पर कार्रवाई नहीं

स्थानीय आरडब्ल्यूए के उपाध्यक्ष केएस सजवान का कहना है कि समस्या को हल करने के लिए कई बार शिकायतें करने पर कोई असर नहीं हुआ।

केएस सजवान, उपाध्यक्ष, आरडब्ल्यूए

नालियां बंद होने से दिक्कत

नालियां बंद होने के कारण इस इलाके में बारिश के समय में जलभराव हो जाता है। घरों के अदंर भी पानी आ जाने से लोगों को बहुत मुश्किल होती है।

भोपेंद्र, स्थानीय निवासी

सुरक्षा में लापरवाही

सुरक्षा में लापरवाही बरतने से इस इलाके में कई बार चोरी हुई है। पुलिस से शिकायतें करने पर भी कोई हल नहीं निकलता है।

अजब सिंह, स्थानीय निवासी

समस्याओं के निदान के प्रयास जारी

इलाके से संबंधित समस्याओं के निस्तारण के कदम उठाए जा रहे हैं।

नसीब सिंह, विधायक

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.