Move to Jagran APP

आइपीएल: गंभीर की कोलकाता के सामने वॉर्नर के वॉरियर्स दिखाएंगे अपना दम

आइपीएल-10 के दूसरे मुकाबले में आज हैदराबाद के सामने गंभीर की कोलकाता नाइट राइडर्स अपना चैलेंज पेश करेगी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 30 Apr 2017 11:58 AM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2017 11:58 AM (IST)
आइपीएल: गंभीर की कोलकाता के सामने वॉर्नर के वॉरियर्स दिखाएंगे अपना दम

हैदराबाद, प्रेट्र। कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें रविवार को यहां आइपीएल-10 के मुकाबले में जब आमने-सामने होंगी तो उनके बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद रहेगी। कोलकाता की टीम जीत की हैट्रिक लगा चुकी है और वह गत चैंपियन हैदराबाद को उसके घर में मात देने के लिए तैयार है, लेकिन कोलकाता के लिए भी यह राह आसान नहीं होने वाली क्योंकि हैदराबाद का भी शानदार प्रदर्शन जारी है।

loksabha election banner

बदला लेने को तैयार सनराइजर्स : 15 अप्रैल को ईडन गार्डन में कोलकाता के हाथों मिली 17 रनों की हार का बदला लेने के लिए सनराइजर्स की टीम तैयार है। वहीं, नाइटराइडर्स के सामने जीत की लय बरकरार रखने की चुनौती होगी। कोलकाता तालिका में 14 अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि हैदराबाद इतने ही मैचों में 11 अंक लेकर तीसरे नंबर पर है।

गंभीर, उथप्पा पर दारोमदार : कोलकाता ने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को सात विकेट से शिकस्त दी थी। तेज गेंदबाज नाथन कल्टर नील ने आराम के बाद इस मैच में शानदार वापसी करते हुए तीन विकेट चटकाए थे, जबकि कप्तान गौतम गंभीर और विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने अर्धशतकीय पारियों की मदद से अपनी टीम को जीत दिलाई थी। हैदराबाद के खिलाफ भी गंभीर और उथप्पा की सलामी जोड़ी पर कोलकाता को शानदार शुरुआत दिलाने का दारोमदार रहेगा।

वार्नर, धवन, केन में भी है दम : हैदराबाद ने अपने प्रदर्शन में सुधार किया है और उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज कप्तान डेविड वार्नर, शिखर धवन और केन विलियमसन ने अच्छा प्रदर्शन किया है। शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए अपने पिछले मैच में हैदराबाद के इन तीनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए थे।

हैदराबाद की चिंता युवराज : हैदराबाद के लिए परेशानी उसके स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह हैं जो अभी तक अपनी फॉर्म में को नहीं पा सके है। लेकिन, ऑलराउंडर मोइसेस हेनरिक्स, विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा और दीपक हुड्डा ने अपने कंधों पर मध्यक्रम का भार उठाया हुआ है। हैदराबाद के पास इस सत्र में सभी टीमों से अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर्पल कैप को अपने पास बनाए रखने के लिए उतरेंगे, जबकि आशीष नेहरा, सिद्धार्थ कौल और स्पिन गेंदबाज राशिद खान उनका साथ देंगे। इसके अलावा बेन कटिंग, मुहम्मद सिराज, बरिंदर सरां भी हैदराबाद के टीम मैनेजमेंट के पास विकल्प के रूप में मौजूद हैं।

 आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.