Move to Jagran APP

आज IPL 10 में धुआंधार मुंबई के सामने होगी दमदार हैदराबाद की चुनौती

बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स मैदान पर उतरेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 11 Apr 2017 06:42 PM (IST)Updated: Wed, 12 Apr 2017 09:55 AM (IST)
आज IPL 10 में धुआंधार मुंबई के सामने होगी दमदार हैदराबाद की चुनौती
आज IPL 10 में धुआंधार मुंबई के सामने होगी दमदार हैदराबाद की चुनौती

मुंबई, पीटीआइ। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ प्रेरणादायी जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से भरी मुंबई इंडियंस की टीम बुधवार को यहां आइपीएल-10 के मुकाबले में गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद की चुनौती का सामना करने उतरेगी। यह युवा खिलाडिय़ों के बीच का मुकाबला होगा, जिसमें एक ओर नितीश राणा और हार्दिक पांड्या होंगे, तो दूसरी ओर अफगानिस्तानी लेग स्पिनर राशिद खान जैसा नया सितारा होगा, जिसने अब तक अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है।

loksabha election banner

मुंबई को पिछले कुछ संस्करणों से संघर्षपूर्ण शुरुआत के लिए जाना जाता रहा है, लेकिन इस बार उसने राणा के अर्धशतक और हार्दिक की शानदार पारी की बदौलत अपने दूसरे मैच में ही पूरे अंक हासिल किए। इससे पहले हार्दिक के बड़े भाई क्रुणाल ने गेंद से प्रभावशाली प्रदर्शन किया और तीन विकेट झटके। हालांकि मुंबई के लिए यह मुकाबला काफी मुश्किल होगा, क्योंकि उसका सामना शानदार फॉर्म में चल रही हैदराबाद की टीम से होगा। हैदराबाद ने टूर्नामेंट में अब तक खेले अपने दोनों मैचों में आसान जीत दर्ज की हैं। 

खास थी राणा की पारी 

मुंबई टीम प्रबंधन इस बात से खुश होगा कि कोलकाता के खिलाफ उसके युवा खिलाडिय़ों ने जीत दिलाई। यह दिल्ली के राणा की खास पारी थी, जिन्हें घरेलू सत्र के दौरान विजय हजारे ट्रॉफी में तीन पारियों में नाकाम रहने के बाद दिल्ली के कोच केपी भास्कर ने चयनकर्ताओं के कहने पर घर वापस भेज दिया था। यह भी संयोग है कि राणा ने अपना कौशल गौतम गंभीर की टीम के खिलाफ दिखाया, क्योंकि वह गंभीर ही थे जिन्होंने इस युवा खिलाड़ी को इस तरह टीम से बाहर किए जाने का विरोध किया था। 

रोहित, पोलार्ड व भज्जी से उम्मीद

मुंबई अब अपने तीन प्रमुख खिलाड़ियों रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड और हरभजन सिंह से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी। रोहित चोट से उबरने के बाद बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब हैं। कोलकाता के खिलाफ उन्हें अंपायर के गलत फैसले का शिकार होना पड़ा, जिस पर नाराजगी जताने के लिए उन्हें फटकार भी लगी थी। लसित मलिंगा ने पिछले मैच में अपने बाद के स्पैल में अच्छी गेंदबाजी की, जबकि जसप्रीत बुमराह ने भी अंतिम ओवरों में बेहतर गेंदबाजी की। मुंबई अपनी टीम में एक बदलाव कर न्यूजीलैंड के मिशेल मैक्लेनाघन की जगह उनके हमवतन तेज गेंदबाज टिम साउदी को अंतिम एकादश में रख सकती है। 

वार्नर व युवराज देंगे चुनौती

मुंबई का गेंदबाजी आक्रमण कैसा भी हो उन्हें शीर्ष क्रम में डेविड वार्नर और युवराज सिंह की कड़ी चुनौती से जूझना होगा। युवराज को दूसरे मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला क्योंकि वार्नर और उनके हमवतन ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मोइसेस हेनरिक्स ने ही टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। वार्नर की फॉर्म में वापसी मुंबई के लिए चिंता की बात होगी। गेंदबाजी में हैदराबाद के लिए राशिद खान तुरुप का इक्का साबित हुए हैं। उन्होंने अब तक दोनों मैचों में बल्लेबाजों को परेशान किया है और पांच विकेट झटके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.