Move to Jagran APP

IPL 10: जीत की लय कायम रखना चाहेंगे पुणे सुपरजाइंट

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट सोमवार को जब आइपीएल-10 के मुकाबले में हार से आहत गुजरात लायंस से भिड़ेगी तो उसका इरादा अपनी लय कायम रखने का होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 30 Apr 2017 07:01 PM (IST)Updated: Mon, 01 May 2017 12:24 AM (IST)
IPL 10: जीत की लय कायम रखना चाहेंगे पुणे सुपरजाइंट
IPL 10: जीत की लय कायम रखना चाहेंगे पुणे सुपरजाइंट

पुणे, प्रेट्र। शुरुआत में जूझने के बाद लय हासिल कर रही राइजिंग पुणे सुपरजाइंट सोमवार को जब आइपीएल-10 के मुकाबले में हार से आहत गुजरात लायंस से भिड़ेगी तो उसका इरादा अपनी लय कायम रखने का होगा।

loksabha election banner

शुरू में तालिका में निचले पायदान पर रहने के बाद पुणे ने पिछले पांच मैचों में चार जीत दर्ज कर चौथा स्थान हासिल किया है। अब उसके नौ मैचों में पांच जीत से दस अंक हैं और सोमवार की जीत पुणे का शीर्ष चार में बरकरार रहना सुनिश्चित करेगी, जिससे उसकी आइपीएल-10 के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना मजबूत होगी। इसके उलट, गुजरात नौ मैचों में आठ अंक के साथ पांचवें स्थान पर है और उसे प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बनाए रखने के लिए अपने सभी मैच जीतने होंगे। 

आत्मविश्वास से भरी पुणे : शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ 61 रन की जीत से पुणे की टीम आत्मविश्वास से भरी होगी। पुणे के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 157 रन के स्कोर का बचाव किया, जिसमें इमरान ताहिर और 'मैन ऑफ द मैच' लॉकी फग्र्यूसन का प्रदर्शन शानदार रहा। यहां तक कि जयदेव उनादकट, डेनियल क्रिश्चियन और वाशिंगटन सुंदर ने भी एक-एक विकेट अपने नाम किए। हालांकि, पिच के अच्छा होने के बावजूद बल्लेबाज जूझते रहे और टीम तीन विकेट पर सिर्फ 157 रन का स्कोर बना सकी। प्रदर्शन में अनियमितता की समस्या से जूझ रहे कप्तान स्टीव स्मिथ भी गुजरात के खिलाफ इस समस्या का हल निकालने के लिए प्रतिबद्ध होंगे। स्मिथ, महेंद्र सिंह धौनी, मनोज तिवारी और स्थानीय खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी ने अब तक बहुत ज्यादा रन नहीं बनाए हैं। ऐसे में पुणे की टीम उनसे सोमवार को एकजुट प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

हार से निराश गुजरात : गुजरात को शनिवार को राजकोट में रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपरओवर में हार का सामना करना पड़ा, जो उसके लिए काफी निराशाजनक साबित हुई। हालांकि, इस करीबी हार को भुलाकर वापसी करना काफी मुश्किल होगा। गुजरात की टीम इस बात से खुश होगी कि वे इस मैच को सुपर ओवर तक ले गए, जबकि वे सिर्फ 154 रन के लक्ष्य का बचाव कर रहे थे। गुजरात के क्षेत्ररक्षकों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार खिलाडिय़ों को रनआउट किया, जिसमें से तीन तो अंतिम सात गेंदों पर रनआउट हुए। इसके चलते मुंबई की टीम अंतिम गेंद पर 153 रन पर सिमट गई। हालांकि, टीम जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी की वजह से एक ओवर के एलीमिनेटर में 12 रन के लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही। गेंदबाजी में जेम्स फॉकनर और बासिल थांपी ने अहम योगदान दिया। गुजरात की टीम चाहेगी कि उसके गेंदबाज इस तरह का प्रदर्शन जारी रखें, लेकिन वह अपने बल्लेबाजों से निश्चित रूप से ज्यादा जिम्मेदारी से खेलने उम्मीद करेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.