Move to Jagran APP

महिला विश्व कप: फाइनल के लिए पूरा जोर लगाएंगे इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका

इंग्लैंड ने लीग दौर में लगातार छह मैच जीते हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका को लीग दौर में चार जीत, दो हार का सामना करना पड़ा था जबकि उसका एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

By Bharat SinghEdited By: Published: Tue, 18 Jul 2017 11:39 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jul 2017 12:34 PM (IST)
महिला विश्व कप: फाइनल के लिए पूरा जोर लगाएंगे इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका
महिला विश्व कप: फाइनल के लिए पूरा जोर लगाएंगे इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका

ब्रिस्टल (इंग्लैंड), आइएएनएस। आइसीसी महिला विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड का सामना मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका से होगा। दोनों टीमें विश्व विजेता बनने के सपने को लेकर मैदान पर उतरेंगी और किसी भी तरह की लापरवाही से बचना चाहेंगी। एक दूसरे को हल्के में लेने की गलती दोनों टीमें नहीं कर सकती हैं। पहला सेमीफाइनल यहां के काउंटी ग्राउंड पर खेला जाएगा। 

loksabha election banner

इस मैच में इंग्लैंड को एक मानसिक बढ़त जरूर होगी। अपने पहले मैच में भारत से मात खाने के बाद उसने लीग दौर में दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी। हालांकि वह जानती है कि यह एक नया और बड़ा मैच है जिसमें मेहमान टीम हावी हो सकती है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका भी जानता है कि वह मैच पुरानी बात है और उसे फाइनल में जाने के लिए इस मैच में नई शुरुआत करनी होगी। 

इंग्लैंड ने लीग दौर में लगातार छह मैच जीते हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका को लीग दौर में चार जीत, दो हार का सामना करना पड़ा था जबकि उसका एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। दक्षिण अफ्रीका की सबसे अच्छी बात यह है कि उसकी टीम इस समय संतुलित है और टीम की बल्लेबाज तथा गेंदबाज दोनों अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।

इंग्लैंड के लिए चुनौती होगा दक्षिण अफ्रीका की कप्तान और लेग स्पिनर डेन वान निएकेर्क से निपटना। वह टीम की अगुआई के साथ गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभालती हैं। उन्होंने अभी तक इस विश्व कप में कुल 15 विकेट लिए हैं। वहीं मजबूत दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी आक्रमण को इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी बेयुमोंट से संभल कर रहना होगा। वह अभी तक इस टूर्नमेंट में सबसे ज्यादा रन बना चुकी हैं। उनके खाते में अभी तक 372 रन हैं। 

टीमें इस प्रकार हैं-

इंग्लैंड: हीथर नाइट (कप्तान), टैमनिस बेयुमोंट, कैथरीन ब्रंट, जॉर्जिया एलविस, जैनी गन, एलेक्स हार्टले, डेनिएल हाजेले, बेथ लैंग्सटन, लॉरा मार्श, नताली स्टाइवर, एनया श्रूब्सोले, साराह टेलर, फ्रान विल्सन, लॉरेन विनफील्ड और डेनियर व्याट। 

दक्षिण अफ्रीका: डेन वान निएकेक (कप्तान), तृषा चेट्टी, मोसेलिने डेनिएल्स, नाडिने डे क्लार्क, मिग्नोन डु प्रीज, शबनिम इसमाइल, मारिजाने कैप, अयाबोंगा खाका, ओडिने कर्स्टन, मासाबाटा क्लास, लिजेली ली, सुने लुस, राइसिबे टोजाखे, चोले ट्रायोन और लॉरा वोलवार्ड्ट। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.