Move to Jagran APP

ईरानी ट्रॉफी: टीम इंडिया में धौनी के दो धाकड़ उत्तराधिकारियों का होगा असली टेस्ट

रणजी चैंपियन गुजरात और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीत ईरानी ट्रॉफी के मैच में एक और मजेदार मुकाबला देखने को मिलेगा।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 19 Jan 2017 04:19 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 09:18 AM (IST)
ईरानी ट्रॉफी: टीम इंडिया में धौनी के दो धाकड़ उत्तराधिकारियों का होगा असली टेस्ट
ईरानी ट्रॉफी: टीम इंडिया में धौनी के दो धाकड़ उत्तराधिकारियों का होगा असली टेस्ट

मुंबई, पीटीआइ। क्रिकेट प्रशंसकों को टीम इंडिया में आने के लिए दो प्रमुख विकेट कीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और पार्थिव पटेल के बीच एक रोमांचक जंग देखने को मिलेगी। यह जंग रणजी चैंपियन गुजरात और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच आगामी ईरानी कप मैच में होगी।

loksabha election banner

इस मैच में यह मुकाबला भी देखने को मिलेगा कि पार्थिव पटेल और रिद्धिमान साहा में से बेहतर विकेटकीपर कौन है। एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति के लिए भारत के अगले पांच घरेलू टेस्ट के लिए विकेटकीपर चुनना आसान नहीं होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पार्थिव इस समय अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने मुंबई जैसी मजबूत टीम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के फाइनल में 90 और 143 रन बनाकर गुजरात को पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब दिलाया। दूसरी ओर रिद्धिमान साहा चोट से उबरकर टीम में वापसी को बेताब हैं। रिद्धिमान कप्तान विराट कोहली की भी पसंद है और हाल ही में धौनी ने भी कहा था कि उन्हें टेस्ट में संन्यास से पहले पता था कि साहा अब विकेटकीपिंग के लिये तैयार हैं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

साहा के चोटिल होने से पार्थिव ने आठ साल बाद टीम में वापसी करके इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट में दो अर्धशतक लगाए और अपनी अच्छी फॉर्म की झलक दिखा दी है। हालांकि, पार्थिव अपने और साहा के बीच तुलना नहीं मानते। उन्होंने कहा है कि यह दो टीमों के बीच मैच है। उन्होंने कहा कि साहा काफी प्रतिभावान खिलाड़ी हैं।

इस मैच में तमिलनाडु के ओपनर अभिनव मुकुंद की मुंबई के अखिल हेरवाडकर और गुजरात के प्रियांक पांचाल के साथ जोड़ी भी देखने लायक होगी। इसके अलावा रेस्ट ऑफ इंडिया के कप्तान चेतेश्वर पुजारा, करुण नायर, मनोज तिवारी, शर्दुल ठाकुर, पेसर पंकज सिंह, सिद्धार्थ कौल, सिराज, के विग्नेश, कुलदीप यादव और शाहबाज नदीम के प्रदर्शन पर भी नजरें रहेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.