PreviousNext

IPL 10: रोहित के सामने अब है असली चैलेंज, अब तक इनके सामने रहे है ज़ीरो

Publish Date:Mon, 15 May 2017 05:19 PM (IST) | Updated Date:Tue, 16 May 2017 09:43 AM (IST)
IPL 10: रोहित के सामने अब है असली चैलेंज, अब तक इनके सामने रहे है ज़ीरोIPL 10: रोहित के सामने अब है असली चैलेंज, अब तक इनके सामने रहे है ज़ीरो
अंकतालिका में टॉप पर रहकर प्लेऑफ में सबसे पहले पहुंचने वाली मुंबई को इस आइपीएल की सबसे मुश्किल टीम का सामना पहले क्वालीफायर में करना होगा।

मुंबई। आइपीएल 10 के लीग मैच खत्म हो चुके हैं और अब बारी है प्लेऑफ में दम दिखाने की। अंकतालिका में टॉप पर रहकर प्लेऑफ में सबसे पहले पहुंचने वाली मुंबई को इस आइपीएल की सबसे मुश्किल टीम का सामना पहले क्वालीफायर में करना होगा। मुंबई की टीम का सबसे कड़ा इम्तिहान इसलिए क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 10वें संस्करण के राउंड रॉबिन मुकाबले में घरेलू और बाहरी दोनों मैदानों पर राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के हाथों मात खाई थी। मंगलवार को एकबार फिर मुंबई के सामने पुणे की कड़ी चुनौती होगी। ये दोनों टीमें पहले क्वालीफायर में वानखेड़े स्टेडियम में एक दूसरे से दो-दो हाथ करेंगी।

इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी, वहीं हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा। हारने वाली टीम क्वालीफायर-2 मुकाबले में एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम से भिड़ेगी।

मुंबई ने अपने आखिरी मैच में प्रमुख छह खिलाड़ियों को आराम देने के बाद भी कोलकाता नाइट राइडर्स को मात दी थी। लेकिन निश्चित तौर पर क्वालीफायर-1 में मुंबई अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ पुणे का सामना करने उतरेगी। इस संस्करण में मुंबई की बल्लेबाजी बेहद मजबूत रही है।

वेस्टइंडीज के लेंडल सिमंस, केरन पोलार्ड, पार्थिव पटेल, नीतीश राणा और कप्तान रोहित शर्मा ने बताया है कि वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को धवस्त करने का दम रखते हैं।

वहीं, पांड्या बंधुओं हार्दिक और क्रुणाल ने हमेशा टीम की जरूरत को पूरा किया है।पिछले मैच में अंबाती रायडू ने अच्छी अर्धशतकीय पारी खेली थी। पुणे के खिलाफ रोहित उन्हें मौका दे सकते हैं।

वहीं गेंदबाजी में मुंबई के पास टी-20 के दो बड़े नाम लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह हैं। दोनों गेंदबाजों ने टीम के लिए न सिर्फ किफायती गेंदबाजी की है बल्कि टीम को विकेट भी दिलाए हैं। अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने अनुभव से टीम को फायदा पहुंचाया है। वहीं मिशेल मैक्लेनेघन ने भी गेंद से मुंबई को हमेशा फायदा पहुंचाया है।दूसरी तरफ पुणे को बेन स्टोक्स की कमी खलेगी। वह आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ने के लिए रवाना हो चुके हैं।

स्टोक्स ने इस संस्करण में बल्ले और गेंद दोनों से टीम में अहम भूमिका निभाई। लेकिन स्टीवन स्मिथ की कप्तानी वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से सकारात्मक सोच लेकर मुंबई का मुकाबला करने उतरेगी।

पुणे ने करो या मरो मुकाबले में पंजाब को शनिवार को 73 रनों पर ढेर कर प्ले ऑफ में प्रवेश किया।उसके लिए टूर्नामेंट में अब तक जयदेव उनादकट ने 21 और शार्दुल ठाकुर ने आठ विकेट लिए हैं। वहीं डेनियल क्रिस्टियन ने नौ विकेट लिए हैं।

इमरान ताहिर के जाने के बाद आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा से टीम को काफी उम्मीदें होंगी।बल्लेबाजी में पुणे की टीम राहुल त्रिपाठी, अंजिक्य रहाणे, स्मिथ और मनोज तिवारी के ऊपरी क्रम पर निर्भर करेगी।महेंद्र सिंह धौनी के रूप में पुणे के पास अंत में एक शानदार फिनिशर भी मौजूद है।

टीमें (संभावित) :-

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट : स्टीव स्मिथ (कप्तान), शार्दुल ठाकुर, महेंद्र सिंह धौनी, अजिंक्य रहाणे, फाफ डु प्लेसिस, अशोक डिंडा, अंकुश बैंस, रजत भाटिया, अंकित शर्मा, ईश्वर पांडे, एडम जाम्पा, जसकरण सिंह, बाबा अपराजित, दीपक चहर, उस्मान ख्वाजा, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, जयदेव उनादकट, राहुल चहर, डेनियल क्रिस्टियन, लॉकी फग्र्यूसन, सौरभ कुमार, मिलिंद टंडन, राहुल त्रिपाठी।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम, असेला गुणारत्ने, हरभजन सिंह, मिशेल जॉनसन, कुलवंत खेजरोलियास, सिद्धेश लाड, मिशेल मैक्लेनेघन, लसिथ मलिंगा, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), केरन पोलार्ड, निकोलस पूरन, दीपक पुनिया, नीतीश राणा, जितेश शर्मा, कर्ण शर्मा, लेंडल सिमंस, टिम साउदी, जगदीश सुचिता, सौरभ तिवारी और आर. विनय कुमार।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Mumbai Indians Will face Rising Pune Supergiant in the first Qualifier of IPL 10(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

IPL 10: कोलकाता और मुंबई में होगी नंबर एक टीम बनने की आखिरी जंगIPL में आज कोलकाता और हैदराबाद के करो या मरो के मुकाबले में कौन पड़ेगा भारी?
यह भी देखें