PreviousNext

IPL 10: कोलकाता और मुंबई में होगी नंबर एक टीम बनने की आखिरी जंग

Publish Date:Sat, 13 May 2017 10:33 AM (IST) | Updated Date:Sat, 13 May 2017 10:33 AM (IST)
IPL 10: कोलकाता और मुंबई में होगी नंबर एक टीम बनने की आखिरी जंगIPL 10: कोलकाता और मुंबई में होगी नंबर एक टीम बनने की आखिरी जंग
इन दोनों टीमों के बीच इस आइपीएल की नंबर वन टीम बनने की आखिरी जंग होगी...

विशाल श्रेष्ठ, कोलकाता। ऐतिहासिक ईडन गार्डेंस आइपीएल 10 के अपने आखिरी लीग मैच की मेजबानी को तैयार है। कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस, दोनों ही प्ले ऑफ में जगह पक्की कर चुकी हैं, फिर भी शनिवार का मैच कई मायनों में दोनों के लिए बेहद अहम है। 

ईडन में इस आखिरी जंग को जीतने वाले के सिर लीग राउंड की शीर्ष टीम का ताज सज सकता है। मुंबई के इस समय 13 मैचों में नौ जीत के साथ 18 अंक हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर है, वहीं कोलकाता के इतने ही मैचों में 8 जीत के साथ 16 अंक हैं। 

कोलकाता अगर बड़ी जीत हासिल करती है तो समान अंक होने पर भी बेहतर रन रेट से पहले पायदान पर पहुंच सकती है। मालूम हो कि अंकतालिका की शीर्ष दो टीमों को फाइनल में पहुंचने के दो-दो मौके मिलेंगे। दोनों टीमें प्लेऑफ से पहले जीत की राह पर लौटने की जुगत में होंगी। 

खासकर मुंबई, जो सनराइजर्स हैदराबाद व किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच हार चुकी है। कोलकाता को भी पंजाब से हार का मुंह देखना पड़ा है।

मुंबई का पलड़ा है भारी

इडेन में मुंबई का ही पलड़ा भारी रहा है। यहां दोनों टीमों के बीच अब तक सात मुकाबले हुए हैं, जिनमें से मुंबई ने पांच और कोलकाता ने महज दो जीते हैं। कुल आंकड़ा (14-5) भी मुंबई के पक्ष में है। इस सत्र के अब तक के प्रदर्शन पर गौर करें तो इसे बराबरी का मुकाबला कहा जा सकता है। दोनों टीमों के बीच अच्छे मैच की उम्मीद की जा सकती है।

जोश में मुंबई की टीम

मेहमान टीम में लेंडल सिमंस और पार्थिव पटेल के रूप में अच्छे सलामी बल्लेबाज हैं। ईडन में कप्तान रोहित शर्मा से बड़े स्कोर की उम्मीद होगी, जहां उन्होंने वनडे का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 264 जड़ा था। पिछले साल रोहित कोलकाता के खिलाफ दोनों मुकाबलों में मैच आफ द मैच भी रहे थे। मध्य क्रम में कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज हैं। गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह, लसित मलिंगा, हार्दिक और हरभजन सिंह के कंधों पर होगी।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Match preview between Kolkata Knight Ridrs and Mumbai Indians in IPL 10(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

हैदराबाद और गुजरात के मैच से तय होगा आइपीएल की चार शीर्ष टीमों का गणितIPL 10: रोहित के सामने अब है असली चैलेंज, अब तक इनके सामने रहे है ज़ीरो
यह भी देखें