Move to Jagran APP

आइपीएल: डरी सहमी दिल्ली के सामने होगी वॉर्नर के वॉरियर्स की वॉर्निंग

आइपीएल के 40वें मुकाबले में आज दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का सामना सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से होगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 02 May 2017 11:04 AM (IST)Updated: Tue, 02 May 2017 11:06 AM (IST)
आइपीएल: डरी सहमी दिल्ली के सामने होगी वॉर्नर के वॉरियर्स की वॉर्निंग

नई दिल्ली, अभिषेक त्रिपाठी। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम सहमी और डरी-डरी सी नजर आ रही है। न उसमें वह लय है और न ही जज्बा। ऐसा लग रहा है कि उसके खिलाड़ियों को जबरन ड्रेस पहना दी गई है और वे खेलने उतर गए हैं। वैसे तो इस टीम के हालात आइपीएल की शुरुआत से ही ऐसे रहे हैं। अब तक हुए दस संस्करणों में दो-तीन बार को छोड़ दें तो इस टीम से दिल्ली के प्रशंसकों ने भी कभी कोई खास उम्मीद नहीं की।

loksabha election banner

आइपीएल के दस वर्ष में अधिकतर समय अंक तालिका में नीचे के चार स्थानों में गुजारने वाली यह टीम इस समय भी मजबूती से आखिरी स्थान पर डटी है। अब तो उसके मेंटर राहुल द्रविड़ का भी विश्वास डोलने लगा है। द्रविड़ पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में टीम के 67 रनों पर ऑलआउट होने के बाद यह कहने को मजबूर हो गए कि यह बेहद निराशाजनक.. मुङो पता नहीं..बहुत कुछ कहने के लिए नहीं है..।

अब टीम मंगलवार को घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। पिछला मैच दस विकेट से गंवाने वाली यह टीम आठ मैचों में सिर्फ दो जीत पाई है। उसकी एक और हार उसे प्लेऑफ की होड़ से बाहर कर देगी। हैदराबाद दस मैचों में छह जीत और 13 अंकों के साथ शानदार प्रदर्शन कर रही है। उसने अपने कप्तान डेविड वार्नर की 126 रन की तूफानी पारी की बदौलत कोलकाता को 48 रन से धो डाला था।

डेयरडेविल्स ने अपने मैदान पर इस सत्र में दो मैच खेले हैं। इसमें एक कोलकाता ने जीता था, जबकि दूसरे में उसने पंजाब को 51 रनों से हराया। उसे अगले तीन मैच यहीं खेलने हैं। उसके लिए अपने छह मैच जीतकर वापसी कर प्लेऑफ की दौड़ में शामिल होना मुश्किल है। टीम का यह बुरा हाल कप्तान जहीर के जज्बे पर सवालिया निशान लगाता है। इस टीम के लिए मौजूदा सत्र में जहीर को कप्तान बनाए रखने का फैसला गलत साबित हुआ। 2015 में यह तेज गेंदबाज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुका है।

36 साल के जहीर की गेंदबाजी में वह धार, जोश और आक्रामकता नहीं है। आइपीएल में उनके और गौतम गंभीर (35 वर्ष) के अलावा कोई भी कप्तान 30 वर्ष से ज्यादा का नहीं हैं। बाकी कप्तान स्टीव स्मिथ 27, कोहली 28, ग्लेन मैक्सवेल 28, रोहित 30, रैना 30 और डेविड वार्नर 30 के हैं। जहीर ने लगातार हार के बीच सागरिका के साथ सगाई की घोषणा की। वह 30 अप्रैल को पंजाब के खिलाफ नहीं खेले थे और हैमस्टिंग के कारण मंगलवार को भी नहीं खेलेंगे। टीम पर इसका असर पड़ा और अनुभवहीन करुण नायर की अगुआई में टीम बुरी तरह पिटी। नायर फिर हैदराबाद के खिलाफ कप्तानी संभालेंगे।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.