Move to Jagran APP

वार्नर के धमाके से जीता सनराइजर्स हैदराबाद

कप्तान डेविड वार्नर के आक्रामक अर्धशतक की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को आइपीएल-8 में अंकतालिका में शीर्ष पर चली चेन्नई सुपरकिंग्स को 22 रन से हरा दिया। चेन्नई की यह लगातार दूसरी हार है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Sun, 03 May 2015 02:13 AM (IST)Updated: Sun, 03 May 2015 02:20 AM (IST)
वार्नर के धमाके से जीता सनराइजर्स हैदराबाद

हैदराबाद। कप्तान डेविड वार्नर के आक्रामक अर्धशतक की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को आइपीएल-8 में अंकतालिका में शीर्ष पर चली चेन्नई सुपरकिंग्स को 22 रन से हरा दिया। चेन्नई की यह लगातार दूसरी हार है।

loksabha election banner

हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वार्नर की 28 गेंदों में खेली 61 रन की पारी की बदौलत सात विकेट पर 192 रन बनाए। जवाब में चेन्नई छह विकेट पर 170 रन ही बना सकी। भुवनेश्वर ने खतरनाक ब्रेंडन मैकुलम (12) को सस्ते में आउट कर चेन्नई को पहला झटका दिया। वहीं हेनरिक्स ने ड्वेन स्मिथ (21) को पवेलियन भेजा। अगले ओवर में उन्होंने सुरेश रैना (23) को आउट करके चेन्नई की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। फॉफ डु प्लेसिस (33) और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (20) ने चौथे विकेट के लिए 46 रन जोड़कर टीम को मैच में लौटाने की कोशिश की लेकिन फॉफ रन आउट हो गए।

वहीं धौनी को अगली गेंद पर आशीष रेड्डी ने आउट किया। इसके बाद चेन्नई की हार साफ नजर आने लगी थी। ड्वेन स्मिथ ने 21, ड्वेन ब्रावो नाबाद 25 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 14 रन की बनाए। हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार और मोइजेस हेनरिक्स ने दो-दो विकेट चटकाए। इससे पहले अब तक आठ मैचों में 378 रन बना चुके वार्नर ने इस फार्म को बरकरार रखते हुए टूर्नामेंट में पांचवां अर्धशतक जमाया।

अपनी पारी में उन्होंने 11 चौके और एक छक्का जड़ा। उन्होंने शिखर धवन (37) के साथ पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़े। चेन्नई को पहली सफलता नौवें ओवर में जाकर मिली, जब रैना की गेंद पर वार्नर स्मिथ को कैच थमा बैठे। नए बल्लेबाज हेनरिक्स ने तेजी से 19 रन बनाकर रनगति को बरकरार रखा, लेकिन उनके आउट होने के बाद रनगति थोड़ी धीमी पड़ गई।

जब लग रहा था कि चेन्नई की टीम वापसी करने में सफल रहेगी, तभी 15वें ओवर में फ्लड लाइट में गड़बड़ी आ गई और स्टेडियम में अंधेरा छा गया। खिलाड़ी मैदान से बाहर गए और जब दोबारा खेल शुरू हुआ तो नमन ओझा ने लगातार दो चौके लगाकर टीम की मंशा साफ कर दी। हालांकि इसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे, लेकिन इयोन मोर्गन (नाबाद 32) और ओझा (20) ने टीम का मजबूत स्कोर सुनिश्चित किया। हैदराबाद ने आखिरी पांच ओवरों में 49 रन जोड़े। चेन्नई की तरफ से ड्वेन ब्रावो ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.