Move to Jagran APP

IPL 10: हैदराबाद ने शीर्ष पर मौजूद मुंबई को 7 विकेट से किया पस्त

आइपीएल 10 के 48वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 08 May 2017 07:37 PM (IST)Updated: Mon, 08 May 2017 11:37 PM (IST)
IPL 10: हैदराबाद ने शीर्ष पर मौजूद मुंबई को 7 विकेट से किया पस्त
IPL 10: हैदराबाद ने शीर्ष पर मौजूद मुंबई को 7 विकेट से किया पस्त

हैदराबाद। आइपीएल-10 के 48वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने थे। इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 138 रन बनाए। हैदराबाद को जीत के लिए 139 रन बनाने थे और ये लक्ष्य उन्होंने 3 विकेट के नुकसान पर 18.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। हैदराबाद ने अंक तालिका में शीर्ष पर मौजूद मुंबई को हराकर चौथे स्थान पर 15 अंकों के साथ खुद को और मजबूत किया है।

loksabha election banner

138 ही बना सकी मुंबई की टीम

मुंबई को पहला झटका मो. नबी ने दिया। ओपनर बल्लेबाज सिमंस को नबी ने एक रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। नीतिश राणा को सिद्धार्थ कौल ने 9 रन पर भुवनेश्वर के हाथों कैच आउट करवा दिया। पार्थिव पटेल को भी सिद्घार्थ कौल की गेंद पर डेविड वार्नर ने लपका। पार्थिव ने 23 रन बनाए। हार्दिक पांड्या को राशिद खान ने 15 रन पर हेनरिक्स के हाथों कैच आउट करवाया। रोहित शर्मा ने शानदार कप्तानी पारी खेली और 45 गेंदों पर 67 रन बनाए। उन्हें सिद्घार्थ कौल ने क्लीन बोल्ड कर दिया। पोलार्ड कुछ खास नहीं कर पाए और 5 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। करन शर्मा को भुवनेश्वर कुमार ने 5 रन पर नमन ओझा के हाथों कैच आउट करवाया। मैक्लेघन 2 और भज्जी 1 रन बनाकर नाबाद रहे। 

धवन ने हैदराबाद को दिलाई अहम जीत

जवाब में हैदराबाद की टीम को 7 के स्कोर पर ही कप्तान डेविड वॉर्नर (6) के रूप में पहला झटका लग गया। हालांकि इसके बाद मोइसिस हेनरीक्स और शिखर धवन ने पारी को बखूबी संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया। हेनरीक्स 35 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेलकर बुमराह की गेंद पर रोहित शर्मा को कैच थमा बैठे और कुछ ही देर बाद अंगुली की चोट से जूझते नजर आ रहे युवराज सिंह (9) मलिंगा की गेंद पर पांड्या को कैच थमा बैठे। इन विकेटों के बीच धवन एक छोर पर टिके रहे और अपनी टीम को 18.2 ओवर में जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे। धवन ने 46 गेंदों पर नाबाद 62 रनों की पारी खेली और हैदराबाद ने 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

मुंबई की तरफ से मैक्लेंघन, मलिंगा और बुमराह ने 1-1 विकेट हासिल किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.