Move to Jagran APP

आइपीएल-9: कोलकाता ने पंजाब को 6 विकेट से दी करारी मात

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान गौतम गंभीर ने आइपीएल-9 के 13वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए। कोलकाता को जीत के लिए 139 रन बनाने

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 19 Apr 2016 07:37 PM (IST)Updated: Wed, 20 Apr 2016 08:01 AM (IST)

मोहाली। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान गौतम गंभीर ने आइपीएल-9 के 13वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए। कोलकाता को जीत के लिए 139 रन बनाने थे। जवाब में उतरी केकेआर की टीम ने 17.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। ये आइपीएल इतिहास में पंजाब की टीम पर कोलकाता की लगातार छठी जीत भी साबित हुई।

loksabha election banner

- पंजाब की फ्लॉप बल्लेबाजीः

पंजाब को पहला झटका मनन वोहरा के तौर पर लगा। मोर्कल ने ओपनर मनन वोहरा को 8 रन पर शाकिब अल हसन के हाथों डीप स्क्वायर लेग पर कैच आउट करवाया। मुरली विजय को पीयूष चावला ने अपनी गुगली पर क्लीन बोल्ड कर दिया। विजय ने 26 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रिद्धिमान साहा को सुनील नरेन ने विकेट के पीछे कैच आउट करवाया। साहा ने 8 रन बनाए। कप्तान मिलर को यूसुफ पठान ने 6 रन पर कैच आउट करवाया। मैक्सवेल को सुनील नरेन ने पीयूष चावला के हाथों कैच आउट करवा दिया। मैक्सवेल ने महज 4 रन बनाए। अक्षर पटेल को उमेश यादव ने 9 रन पर कैच आउट किया। मोहित शर्मा एक रन बनाकर मोर्कल का शिकार बने।

- शानदार ओपनिंग साझेदारी, बेमिसाल उथप्पाः

जवाब में उतरी कोलकाता की टीम को पहला झटका रॉबिन उथप्पा के रूप में लगा। उथप्पा को साहू ने एलबीडब्ल्यू किया, हालांकि तब तक उथप्पा अपना काम कर चुके थे। उन्होंने 28 गेंदों पर 53 रनों की धुआंधार पारी खेली और गंभीर के साथ पहले विकेट के लिए 82 रनों की शानदार साझेदारी को भी अंजाम दिया। वहीं, दूसरा विकेट कप्तान गौतम गंभीर का गिरा जिनको प्रदीप साहू की गेंद पर मैक्सवेल ने कैच किया। गंभीर ने 34 गेंदों पर 34 रन बनाए। इसके बाद मनीष पांडे (12) को 14वें ओवर की पहली गेंद पर अक्षर पटेल ने बोल्ड कर दिया और केकेआर को तीसरा झटका लगा। वहीं, कुछ ही देर बाद 16वें ओवर की अंतिम गेंद पर शाकिब अह हसन (11) भी अक्षर पटेल की गेंद पर संदीप शर्मा को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद कोई विकेट नहीं गिरा और सूर्यकुमार यादव (नाबाद 11) ने 18वें ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़कर अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.