Move to Jagran APP

लंबे समय के बाद दिखा ऐसा मैच, आखिरी गेंद पर लगा छक्का और फिर....

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेला गया रोमांचक वन डे मैच टाइ हो गया।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 22 Jun 2016 05:18 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jun 2016 12:41 PM (IST)

नई दिल्ली। मंगलवार को इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेला गया वनडे मैच टाइ हो गया। इंग्लैंड के लियम प्लंकेट के आखिरी गेंद पर छक्के ने श्रीलंका की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

loksabha election banner

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंका ने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की सधी हुई पारी और सीकुगे प्रसन्ना के तूफानी अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में नौ विकेट पर 286 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया।

कल का मैच कोई आम मैच नहीं था, इस मैच में हुआ कुछ ऐसा जिसे जानकर.....

मैथ्यूज ने एक छोर को संभलाते हुए 109 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 73 रन की पारी खेली। प्रसन्ना ने आयरलैंड के खिलाफ पिछले मैच के अपने तूफानी तेवरों को बरकरार रखते हुए केवल 28 गेंदों पर आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 59 रन बनाये। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स, डेविड विली और लियाम प्लंकेट ने दो-दो विकेट लिए।

अंतिम गेंद पर छक्का और मैच टाई, यही नहीं इस मैच में बने ये दिलचस्प रिकॉर्ड

श्रीलंका के 287 रनों के स्कोर का पीछे करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। बोर्ड पर इंग्लैंड के तीन ही रन हुए थे कि जेसन रॉय मैथ्यूज की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दिए गए। इसके बाद 7 रन के स्कोर पर एलेक्स हेल्स पर चलते बने। इंग्लैंड के 4 विकेट 30 ही रन पर चले गए। हालांकि मोर्गन ने 43 रनों की पारी खेलकर टीम को संभाला। इसके बाद बटलर के 93 और वोक्स ने नाटआउट 95 रनों की पारी खेलकर टीम को श्रीलंका के स्कोर के करीब पहुंचाया। अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर प्लंकेट ने नुवन प्रदीप की गेंद पर छक्का जड़ मैच टाइ करा दिया।

क्रिकेट इतिहास में तीसरी बार हुआ ऐसा कारनामा, देखिए तस्वीरें

ऐसे शर्मनाक ढंग से पहली बार नहीं हारा जिम्बाब्वे, जानिए ये चौंकाने वाले आंकड़

ये भी पढ़ेंः क्रिकेट की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.