Move to Jagran APP

पहले टी20 में युवा श्रीलंका के सामने ढेर हुई नंबर.1 धौनी सेना

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज पुण में खेला गया। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों, खासतौर पर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे कसुन रजिथा (3/29) ने दिग्गज भारतीय बल्लेबाजों के

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2016 07:06 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2016 12:35 AM (IST)
पहले टी20 में युवा श्रीलंका के सामने ढेर हुई नंबर.1 धौनी सेना

पुणे। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज पुण में खेला गया। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों, खासतौर पर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे कसुन रजिथा (3/29) ने दिग्गज भारतीय बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए। टी20 रैंकिंग में नंबर.1 के स्थान पर मौजूद भारतीय टीम 18.5 ओवर में 101 रन पर ही सिमट गई। जवाब में उतरी श्रीलंकाई टीम ने 18 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। रजिथा को अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मैच में 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड मिला।

loksabha election banner

- फ्लॉप हुई नंबर.1 टीम की बल्लेबाजीः

भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा जिनको रजिथा ने मैच की दूसरी ही गेंद पर चिमारा के हाथों कैच आउट कराया। ये रजिथा के अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला मैच है। इसके बाद रजिथा ने उसी ओवर में रहाणे (4) को भी चांदीमल के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद तीसरे विकेट के रूप में धवन (9) भी रजिथा की गेंद पर ही आउट हो गए। फिर चौथा विकेट सुरेश रैना (20) के रूप में गिरा जिनको शनाका ने बोल्ड किया और उनके ठीक एक गेंद बाद शनाका ने कप्तान धौनी (2) को भी कीपर डिकवेला के हाथों कैच कराते हुए पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद छठे विकेट के रूप में युवराज सिंह (10) को चमीरा ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया जबकि अगले ही ओवर में शनाका ने हार्दिक पांड्या (2) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। भारत को आठवां झटका रवींद्र जडेजा (6) के रूप में लगा जिनको सेनानायके ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद 19वें ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर नेहरा (6) और बुमराह (0) के रूप में दो अंतिम झटके भी लग गए।

- श्रीलंका का करारा जवाबः

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को पहले दोनों झटके अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने दिए। नेहरा ने पारी के पहले ही ओवर में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी निरोशन डिकवेला (4) को और फिर पारी के पांचवें ओवर में दूसरे ओपनर दनुष्का गुणातालिका (9) को धवन के हाथों कैच कराया। इसके बाद अश्विन ने कपूगेदरा (25) को एलबीडब्ल्यू आउट करते श्रीलंका को तीसरा झटका दिया। श्रीलंका को चौथा झटका सुरेश रैना ने चांदीमल (35) के रूप में दिया। इसके बाद अश्विन की गेंद पर लेग साइड में रैना ने एक शानदार कैच पकड़ते हुए दसुन शनाका (3) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया और श्रीलंका को पांचवां झटका लगा। हालांकि इसके बाद बिना कोई देर करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 18 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। भारत की तरफ से नेहरा और अश्विन ने 2-2 विकेट लिए जबकि एक विकेट सुरेश रैना ने लिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.