PreviousNext

पाकिस्तान ने रचा इतिहास, भारत को 180 रन से हराकर पहली बार जीती चैंपियंस ट्रॉफी

Publish Date:Sun, 18 Jun 2017 02:16 PM (IST) | Updated Date:Mon, 19 Jun 2017 11:53 AM (IST)
पाकिस्तान ने रचा इतिहास, भारत को 180 रन से हराकर पहली बार जीती चैंपियंस ट्रॉफीपाकिस्तान ने रचा इतिहास, भारत को 180 रन से हराकर पहली बार जीती चैंपियंस ट्रॉफी
भारत को 180 रन से हराकर पाकिस्तान ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीत लिया है।

नई दिल्ली, जेएनएन। चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच में पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से हराकर खिताब पर कब्ज़ा जमा लिया। खिताबी जंग में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 04 विकेट खोकर 338 रन बनाए। 339 रन का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम 30.3 ओवर में 118 रन पर सिमट गई।

आमिर ने तोड़ी भारत की कमर

भारतीय पारी की तीसरी गेंद पर मोहम्मद आमिर ने रोहित शर्मा (0) को शून्य पर आउट कर दिया। विराट कोहली 05 रन बनाकर आमिर की गेंद पर शादाब खान को कैच थमा गए और पाकिस्तान को मिली दूसरी सफलता। इसके बाद शिखर धवन 21 रन बनाकर मोहम्मद आमिर  की गेंद पर विकेटकीपर सरफराज़ अहमद को कैच थमा गए और भारत को लगा तीसरी झटका। इसके बाद युुवराज सिंह भी शादाब खान की गेंद पर 22 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। युवराज के बाद धौनी भी 4 रन बनाकर हसन अली की गेंद पर इमाद वसीम को कैच थमा गए और भारत की आधी टीम लौटी पवेलियन। केदार जाधव भी 9 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर सरफराज खान को कैच दे बैठे। हार्दिक पांड्या ने 43 गेंद पर 76 रन की धमाकेदार पारी खेली लेकिन फिर वो रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। जडेजा 15 रन बनाकर जुनैद खान की गेंद पर बाबर आजम को कैच दे गए।अश्विन 1 रन बनाकर हसन की गेंद पर विकेटकीपर सरफराज़ अहमद को गेंद थमा गए और भारत का नौंवा विकेट गिरा। बुमराह भी 1 रन बनाकर हसन अली की गेंद पर विकेटकीपर को दे बैठे और पाकिस्तान ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब पर कब्ज़ा कर लिया।

ऐसे गिरे पाकिस्तान के विकेट

अजहर अली 59 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की शानदार फील्डिंग की वजह से रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। आउट होने से पहले अजहर अली ने जमन के साथ मिलकर पाकिस्तान की तरफ से इस चैंपियन ट्रॉफी की सबसे बड़ी 128 रन की भी साझेदारी की। 114 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर फखर जमन रवींद्र जडेजा को कैच दे बैठे और पाकिस्तान की दूसरी विकेट गिरी। शोएब मलिक 12 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद कर केदार जाधव को कैच थमा दिया और भारत को मिली तीसरी सफलता। बाबर आजम 46 रन बनाकर जाधव की गेंद पर युवराज सिंह को कैच देकर लौट गए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:India vs Pakistan Champions Trophy final(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जीत लिया सेमीफाइनल, तैयार हो जाइए भारत-पाक फाइनल के लिएअंग्रेजों ने नंबर 1 वनडे टीम पर निकाला हार का गुस्सा, 9 विकेट से दी मात
यह भी देखें