Move to Jagran APP

विराट की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में हराया

विराट और केदार के शतक के दम पर भारत ने इंग्लैंड को तीन विकेट से हराया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 15 Jan 2017 12:57 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 09:37 AM (IST)
विराट की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में हराया
विराट की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। अपने पहले वनडे मुकाबले में कप्तानी करने वाले विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पहले वनडे मैच में तीन विकेट से हरा दिया। बेहद रोमांचक इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 350 रन बनाए। जीत के लिए मिले 351 रन के विशाल लक्ष्य को भारत ने कप्तान विराट (122 रन) और केदार जाधव (120 रन) की पारी के दम पर 48.1 ओवर में 7 विकेट पर हासिल कर लिया।

loksabha election banner

इस मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

विराट और केदार के शानदार शतक

दूसरी पारी में जीत के लिए 351 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। विले ने ओपनर शिखर धवन को महज एक रन पर मोइन अली के हाथों कैच आउट करवाया। इंग्लैंड को दूसरी सफलता भी विले ने ही दिलाई। उन्होंने ओपनर लोकेश राहुल को 8 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। तीन वर्ष के बाद भारतीय वनडे टीम में शामिल होने वाले युवी ने निराश किया। उन्हें स्टोक्स ने 15 रन पर बटलर के हाथों कैच आउट करवाया। वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद अपना पहला वनडे खेल रहे धौनी ने भी टीम को निराश किया। उन्हें बेल ने 6 रन पर आउट करवाया। विराट ने कप्तानी पारी खेली और 122 रन बनाकर स्टोक्स का शिकार बने। उन्होंने केदार जाधव के साथ पांचवें विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी की। मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार ने भी जमकर बल्लेबाजी और महज 76 गेंदों में 120 रन बनाए। केदार को बेल ने स्टोक्स के हाथों कैच आउट करवाया। रवींद्र जडेजा को 13 रन पर बेल ने कैच आउट कराया। हार्दिक पांड्या 41 रन और अश्विन 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रूट, स्टोक्स और रॉय का अर्धशतक

इंग्लैंड का पहला विकेट एलेक्स हेल्स के रूप में गिरा। हेल्स बुमराह की गेंद पर रन आउट हुए। उन्होंने 9 रन बनाए। खतरनाक होते जा रहे जेसन रॉय (73) जडेजा की गेंद पर गच्चा खा गए और पूर्व भारतीय कप्तान धौनी ने चीते से फूर्ती दिखाते हुए गिल्लियां बिखेर कर स्टंप आउट कर दिया। इंग्लिश कप्तान इयान मोर्गन (28) रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर धौनी को कैच दे बैठे और भारत को मिली तीसरी सफलता। 31 रन पर खेल रहे बटलर ने हार्दिक पांड्या की गेंद पर धवन को कैच थमा दिया और इंग्लैंड को लगा चौथा झटका। जो रूट (78) तेज़ी से रन बटोरने की कोशिश में बुमराह की गेंद पर पांड्या को कैच दे गए। धुआधार पारी खेल रहे बेन स्टोक्स (62) बुमराह की गेंद पर उमेश यादव को कैच दे गए। इसके बाद मोइन अली (28) को उमेश यादव ने बोल्ड कर भारत को सातवीं सफलता दिला दी।

भारत की ओर से हार्दिक पांड्या और बुमराह ने दो-दो विकेट लिए तो जडेजा और उमेश यादव ने एक-एक विकेट झटके।

कोहली के सुपर फिट और हिट रहने कि ये है वजह, जानिए कोहली के फिटनेस फंडे

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.