PreviousNext

आइपीएल-10: हैदराबाद ने अपने घर में दिल्ली को 15 रन से किया पस्त

Publish Date:Wed, 19 Apr 2017 07:27 PM (IST) | Updated Date:Thu, 20 Apr 2017 12:30 AM (IST)
आइपीएल-10: हैदराबाद ने अपने घर में दिल्ली को 15 रन से किया पस्तआइपीएल-10: हैदराबाद ने अपने घर में दिल्ली को 15 रन से किया पस्त
दिल्ली की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 176 रन ही बना सकी और 15 रनों से मैच गंवा दिया।

हैदराबाद। आइपीएल-10 के 21वें मुकाबले में आज दिल्ली डेयरडेविल्स और मेजबान सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने थे। मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 191 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 176 रन ही बना सकी और 15 रनों से मैच गंवा दिया।

विलियम्सन और धवन का हल्ला बोल

पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम को पहला झटका कप्तान डेविड वॉर्नर के रूप में पारी के दूसरे ही ओवर में लग गया। दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने वॉर्नर (4) को अमित मिश्रा के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद केन विलियम्सन और शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाल लिया। इस आइपीएल में पहली बार खेल रहे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने 33 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा और इसके बाद धवन ने 40 गेंदों पर अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। इसके बाद भी दोनों का धमाल जारी रहा। विलियम्सन 51 गेंदों पर 89 रनों की पारी खेलकर आउट हुए जबकि धवन ने 50 गेंदों पर 70 रन बनाए। वहीं, इस बीच युवराज सिंह (3) सस्ते में बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। अंत में हेनरीक्स ने नाबाद 12 और दीपक हुड्डा ने नाबाद 9 रन बनाकर स्कोर को 191 तक पहुंचा दिया। दिलचस्प बात ये रही कि पारी में कुल 4 विकेट गिरे और ये सभी विकेट क्रिस मॉरिस ने हासिल किए। 

दिल्ली ने की बड़ी गलती और भुगता खामियाजा

जवाब में उतरी दिल्ली की टीम को पहला झटका सैम बिलिंग्स (13) के रूप में लगा जो अपना पहला मैच खेल रहे गेंदबाज मोहम्मद सिराज की गेंद पर कैच आउट हुए। इसके बाद 10वें ओवर में पहले करुण नायर (33) रन आउट हो गए और फिर युवराज सिंह ने रिषभ पंत (0) को वॉर्नर के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद उनका स्कोर किसी तरह 100 रन के पार पहुंचा लेकिन इसके बाद मोहम्मद सिराज ने संजू सैमसन (42) को हेनरीक्स के हाथों कैच करा दिया। ये सिराज का दूसरा विकेट था। इसके बाद दिल्ली ने बहुत बड़ी चूक की और अपने इन फॉर्म ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को न भेजकर पिच पर एंजेलो मैथ्यूज को भेज दिया। नतीजतन 31 रन बनाकर मैथ्यूज आउट हुए लेकिन स्कोर को तेजी न दे सके। इस बीच श्रेयस अय्यर ने 31 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए लेकिन ये नाकाफी साबित हुआ और दिल्ली 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 176 रन ही बना सकी।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Hyderabad win toss and elect to field first(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

IPL 10: रनों के अंबार के बीच बैंगलोर ने गुजरात को 21 रन से दी मातअमला का शतक बेकार, मुंबई ने 16वें ओवर में ही हासिल किया 199 का लक्ष्य
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »