Move to Jagran APP

दिल्ली को उसके घर में 'रिकॉर्ड' अंतर से हराकर प्लेऑफ में पहुंचा मुंबई

मुंबई ने दिल्ली को 146 रन के रिकॉर्ड अंतर से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 06 May 2017 08:19 PM (IST)Updated: Sun, 07 May 2017 12:45 AM (IST)
दिल्ली को उसके घर में 'रिकॉर्ड' अंतर से हराकर प्लेऑफ में पहुंचा मुंबई
दिल्ली को उसके घर में 'रिकॉर्ड' अंतर से हराकर प्लेऑफ में पहुंचा मुंबई

 नई दिल्ली। आइपीएल10 के 45 वें मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली को 146 रन से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 212 रन बनाए। दिल्ली को जीत के लिए 213 रन का लक्ष्य मिला लेकिन पूरी की पूरी टीम 13.4 ओवर में महज 66 रन पर ऑल आउट हो गई। जीत का ये अंतर आइपीएल इतिहास में रनों के मामले में सबसे बड़ा अंतर साबित हुआ। इससे पहले ये रिकॉर्ड बैंगलोर के नाम था जिसने पिछले साल गुजरात लायंस को 144 रन से मात दी थी।

loksabha election banner

फ्लॉप हो गए दिल्ली के बल्लेबाज

दूसरी पारी में दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही। संजू सैमसन बिना खाता खोले पारी की पहली ही गेंद पर मैक्लेघन का शिकार बन गए। करुण नायर को भज्जी ने 21 रन पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। श्रेयस अय्यर को मालिंग ने भज्जी के हाथों कैच करवा दिया। अय्यर ने तीन रन बनाए। रिषभ पंत इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और बुमराह की गेंद पर सिमंस के हाथों लपके गए। कोरी एंडरसन 10 रन बनाकर मलिंगा की गेंद पर कैच आउट हुए। मार्लन सैमुअल्स को एक रन पर करन शर्मा ने कैच आउट करवाया। पैट कमिंस को भज्जी ने विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट करवा दिया। कमिंस ने 10 रन बनाए। रबादा बिना खाता खोले करन का शिकार बने। मो. शमी को हरभजन सिंह ने पोलार्ड के हाथों कैच आउट करवाया। शमी ने 7 रन बनाए। कप्तान जहीर खान दो रन बनाकर करन शर्मा की गेंद पर कैच आउट हुए। 

मुंबई के गेंदबाजों ने दिल्ली के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। मुंबई की तरफ से करन शर्मा और हरभजन सिंह ने तीन-तीन, लसिथ मलिंगा ने दो जबकि मैक्लेघन और बुमराह ने एक-एक विकेट लिए। 

सिमंस और पोलार्ड ने लगाए अर्धशतक

मुंबई का पहला विकेट पार्थिव पटेल के तौर पर गिरा। अमित मिश्रा की गेंद पर पटेल को रिषभ पंत ने स्टंप कर दिया। पटेल ने 25 रन बनाए। लेंडल सिमंस ने 43 गेंद पर 66 रन बनाए। उन्हें कोरी एंडरसन ने सैमुअल्स के हाथों कैच करवाया। कप्तान रोहित शर्मा को रबादा ने 10 रन पर आउट कर दिया। रोहित का कैच अमित मिश्रा ने पकड़ा। पोलार्ड ने 35 गेंदों पर नाबाद 63 रन बनाए और हार्दिक पांड्या भी नाबाद 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.