Move to Jagran APP

बांग्लादेश ने एशियाई शेर श्रीलंका के खिलाफ ली ऐतिहासिक बढ़त, बनाया रिकॉर्ड

यह बांग्लादेश की विदेश में खेले गए मैचों में सबसे बड़ी बढ़त है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 18 Mar 2017 11:04 AM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2017 11:12 AM (IST)
बांग्लादेश ने एशियाई शेर श्रीलंका के खिलाफ ली ऐतिहासिक बढ़त, बनाया रिकॉर्ड
बांग्लादेश ने एशियाई शेर श्रीलंका के खिलाफ ली ऐतिहासिक बढ़त, बनाया रिकॉर्ड
कोलंबो, आइएएनएस।  शाकिब अल हसन (116) के शतक और मुसद्दिक हुसैन (75) के अर्धशतक की बदौलत बांग्लादेश ने श्रीलंका को करारा जवाब देते हुए यहां दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में 467 रन बनाए। श्रीलंका की पहली पारी 338 रन पर खत्म हुई थी। इस तरह बांग्लादेश ने 129 रनों की अहम बढ़त ली। 
यह बांग्लादेश की पहली पारी में रिकॉर्ड बढ़त है। इससे पहले अपने घर से बाहर खेलते हुए बांग्लादेश ने 2013 में जिंबाब्वे के खिलाफ पहली पारी में 109 रनों की अहम बढ़त ली थी। इस बार उसने श्रीलंका के खिलाफ 129 रनों की बढ़त ली है। यह उसकी विदेश में खेले गए मैचों में सबसे बड़ी बढ़त है।
तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने दूसरी पारी में बिना नुकसान के 54 रन बनाए थे। दिमुथ करुणारत्ने 25 और उपुल थरंगा 25 रन बनाकर नाबाद थे। इस तरह मेजबान टीम अभी भी मेहमान टीम से 75 रन पीछे है।
बांग्लादेश की टीम सुबह पांच विकेट पर 215 रन से आगे खेलने उतरी। कप्तान मुशफिकुर रहीम (52) और शाकिब ने स्कोर को 290 रन तक पहुंचाया। इस स्कोर पर रहीम को सुरंगा लकमल (2/90) ने बोल्ड कर दिया। यहां से मुसद्दिक और शाकिब ने सातवें विकेट के लिए 131 रन जोड़े। इस जोड़ी ने मेहमानों को बड़ी बढ़त तक पहुंचाया। शाकिब को लक्षण संदाकन (4/140) ने 421 के कुल स्कोर पर आउट किया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

loksabha election banner

मेजबान कप्तान रंगना हेराथ (4/82) ने मेहदी हसन मिराज (24) और मुस्तफिजुर रहमान (00) को पवेलियन की राह दिखाई। मुसद्दिक के रूप में बांग्लादेश ने अपना अंतिम विकेट गंवाया। वह भी हेराथ का शिकार बने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.