Move to Jagran APP

IPL-10, मैच रिपोर्ट: पुणे सुपरजायंट ने बैंगलोर की टीम को उसी के घर में किया पस्त

मैच में बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 16 Apr 2017 08:07 PM (IST)Updated: Mon, 17 Apr 2017 10:48 AM (IST)
IPL-10, मैच रिपोर्ट: पुणे सुपरजायंट ने बैंगलोर की टीम को उसी के घर में किया पस्त
IPL-10, मैच रिपोर्ट: पुणे सुपरजायंट ने बैंगलोर की टीम को उसी के घर में किया पस्त

बेंगलुरू। आइपीएल-10 के 17वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स आमने-सामने थे। मैच में बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे ने 20 ओवर 8 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। बैंगलोर को जीत के लिए 161 रन बनाने थे। जवाब में बैंगलोर की धुरंधर टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 134 रन ही बना सकी और 27 रनों से मैच गंवा दिया।

loksabha election banner

पुणे ने खड़ा किया 161 रन का स्कोर

पुणे को पहला झटका सैमुअल बद्री ने दिया। ओपनर अजिंक्य रहाणे को बद्री ने 30 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे राहुल त्रिपाठी को पवन नेगी ने 31 रन पर विराट के हाथों कैच करवाया। इसके बाद पुणे की पारी कुछ देर के लिए संभली लेकिन बाद में कुछ ऐसा लड़खड़ाई कि पिछली सारी मेहनत बेकार  गई। 127 के कुल स्कोर पर लगातार दो गेंदों पर धौनी (28) और कप्तान स्मिथ (27) भी पवेलियन लौट गए। वहीं, दो रन बाद 129 के स्कोर क्रिस्टियन (1) को अरविंद ने कैच आउट कराया जबकि इसके एक रन के बाद 130 के स्कोर पर फिर लगातार दो विकेट के रूप में आइपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स (2) और शरदुल ठाकुर (0) भी पवेलियन लौट गए। मनोज तिवारी 27 रन पर रन आउट हो गए और जयदेव उनादकट 2 रन पर नाबाद रहे। 

बैंगलोर की तरफ से एडम मिलने और श्रीनाथ अरविंद ने दो-दो जबकि सैमुअल बद्री, शेन वॉटसन और पवन नेगी ने एक-एक विकेट लिए। 

बैंगलोर की निराशाजनक बल्लेबाजी

जवाब में उतरी बैंगलोर की टीम को पहला झटका 14 के स्कोर पर मनदीप सिंह (0) के रूप में लगा जो बिना खाता खोले शरदुल ठाकुर की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद 41 के कुल स्कोर पर छठे ओवर में कप्तान विराट कोहली (28) भी स्टोक्स की गेंद पर रहाणे के हाथों कैच आउट हो गए। एबी का बल्ला इस मुकाबले में खामोश रहा और वो 29 रन बनाकर इमरान ताहिर की गेंद पर धौनी के हाथों स्टंप आउट हुए। केदार जाधव को जयदेव उनादकट ने 18 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बेन स्टोक्स ने शेन वॉटसन को 14 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बैंगलोर को छठा झटका पवन नेगी (11) के रूप में लगा जो लंबा शॉट खेलने के प्रयास में राहुल त्रिपाठी के हाथों में कैच थमा बैठे। नेगी के आउट होने के ठीक दो गेंदों बाद शरदुल ठाकुर ने स्टुअर्ट बिन्नी (18) को भी बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। जबकि आठवां झटका अगले यानी 19वें ओवर में जयदेव उनादकट ने सैमुअल बद्री (0) को बोल्ड करके दिया। अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर स्टोक्स ने एडम मिल्ने (2) को भी बोल्ड कर दिया और बैंगलोर को नौवां झटका लगा। अंतिम विकेट तो नहीं गिरा लेकिन बैंगलोर की टीम 20 ओवर में सिर्फ 134 रन ही बना सकी, नतीजतन अपने ही घर में उन्हें 27 रनों से हार मिली।

पुणे की तरफ से बेन स्टोक्स और शरदुल ठाकुर ने 3-3 विकेट लिए जबकि जयदेव उनादकट ने दो विकेट और इमरान ताहिर ने एक विकेट हासिल किया।

क्रिकेट की अन्य़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.