Move to Jagran APP

पहले वनडे में पाकिस्तान को हार का करना पड़ा सामना, ऑस्ट्रेलिया 92 रन से जीता

पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 92 रनों से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 13 Jan 2017 07:07 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2017 07:13 PM (IST)
पहले वनडे में पाकिस्तान को हार का करना पड़ा सामना, ऑस्ट्रेलिया 92 रन से जीता

ब्रिस्बेन। मैथ्यूू वेड के पहले वन-डे शतक (100) के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे में 92 रनों से शानदार जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने खराब शुरुआत से उबरते हुए 9 विकेट पर 268 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान की पारी 42.4 अोवरों में 176 रनों पर सिमट गई। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

loksabha election banner

विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और मेहमान बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए। बाबर आजम से बहुत उम्मीदें थी, लेकिन वे मात्र 33 रन बनाकर पैट कमिंस के शिकार बने। इमद वसीम ने 29 और कप्तान अजहर अली ने 24 रनों का योगदान दिया। जेम्स फॉकनर ने 32 रनों पर 4 तथा पैट कमिंस ने 33 रनों पर 3 विकेट लिए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रहे ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बहुत खराब रही थी और 78 रनों के अंदर आधी टीम पैवेलियन लौट चुकी थी। मोहम्मद आमिर ने डेविड वॉर्नर (7) और कप्तान स्टीव स्मिथ (0) के कीमतीविकेट लिए तो हसन अली ने क्रिस लिन (16) और इमद वसीम ने ट्रेविस हेड (39) और मिचेल मार्श (4) को चलता किया।

इसके बाद मैक्सवेल और वेड ने छठे विकेट के लिए 82 रनों की भागीदारी कर पारी को संभाला। टीम में वापसी करते हुए मैक्सवेल ने 7 चौकों की मदद से 60 रन बनाए, इसके बाद वे हसन अली के शिकार बने।

इसके बाद वेड ने जिम्मेदारीभरी बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूती प्रदान की। इसी दौरान उन्होंने वन-डे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी बनाया। इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर 76 था जो उन्होंने अगस्त 2016 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। वेड ने हसन अली द्वारा डाले गए पारी के अंतिम अोवर की अंतिम गेंद पर 1 रन बनाते हुए शतक पूरा किया। वे 100 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 100 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्हें बिली स्टेनलेक ने शतक पूरा करने में अहम भूमिका निभाई। बिली भले ही 1 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन उन्होंने वेड के साथ अंतिम विकेट के लिए 33 रनों की अविजित भागीदारी की। हसन अली ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। मोहम्मद आमिर और इमद वसीम ने 2-2 विकेट लिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.