Move to Jagran APP

अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से आज उतरेगी मुंबई की टीम

आइपीएल-7 के ओपनिंग मैच में ही पराजय झेल चुकी गत चैंपियन मुंबई इंडियंस शनिवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) की चुनौती को पारकर विजयी पथ पर लौटने उतरेगी। विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए अपने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को आठ विकेट से रौंद दिया था। टीम को मिली

By Edited By: Published: Sat, 19 Apr 2014 09:25 AM (IST)Updated: Sat, 19 Apr 2014 02:26 PM (IST)
अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से आज उतरेगी मुंबई की टीम

दुबई। आइपीएल-7 के ओपनिंग मैच में ही पराजय झेल चुकी गत चैंपियन मुंबई इंडियंस शनिवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) की चुनौती को पारकर विजयी पथ पर लौटने उतरेगी।

loksabha election banner

विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए अपने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को आठ विकेट से रौंद दिया था। टीम को मिली इस जीत ने उसके मनोबल को काफी बढ़ाया है। दूसरी ओर टीम इंडिया के दूसरे युवा बल्लेबाज रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई को कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों 41 रनों के भारी अंतर से पराजय झेलनी पड़ी थी। गत विजेता होने के नाते मुंबई से अब भी काफी उम्मीदें हैं और आरसीबी की कड़ी चुनौती को पार कर वह हर हाल में वापसी करना चाहेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर:

बैंगलोर के मजबूत पक्ष की बात करें तो कप्तान विराट जबरदस्त फॉर्म में हैं। एशिया कप और फिर विश्व कप टी 20 में जबरदस्त प्रदर्शन कर चुके विराट एक शानदार बल्लेबाज के साथ साथ बेहतरीन कप्तान भी साबित हुए हैं। आइपीएल-7 के सबसे महंगे खिलाड़ी युवराज सिंह ने भी खुद को साबित करने के लिए लड़ाई तेज कर दी है। युवी ने पिछले मैच में 29 गेंदों में तीन चौके और बेहतरीन पांच छक्के जड़कर नाबाद 52 रन बनाकर अपनी ताल ठोक दी है और आगामी मैचों में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। यही नहीं नए गेंदबाज यजुवेंद्र चहल के आने से टीम की गेंदबाजी मजबूत हुई है।

वहीं, अगर इस टीम की कमजोरी पर नजर डालें तो टीम में मिशेल स्टार्क, एल्बी मोर्केल, वरुण एरोन और अशोक डिंडा जैसे तेज गेंदबाज हैं। मुंबई इंडियंस के सामने इनकी अग्नि परीक्षा होगी। डिंडा ने दिल्ली के खिलाफ ही चार ओवर में 51 रन खर्च दिए थे।

मुंबई इंडियंस:

उधर मुंबई की ताकत की बात करें तो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज इस टीम के आइकन खिलाड़ी हैं जिनसे खिलाड़ियों को हर कीमत पर जीत हासिल करने की प्रेरणा मिलती है। रोहित शर्मा, माइकल हसी, कीरोन पोलार्ड, अंबाती रायुडू, आदित्य तारे, कोरी एंडरसन जैसा मजबूत बल्लेबाजी क्रम टीम की सबसे बड़ी ताकत है। सबसे बड़ी बात यह है कि पोलार्ड चोट से उबरकर वापसी कर चुके हैं। इसके अलावा टीम के पास लसिथ मलिंगा जैसा मैच विनर गेंदबाज है।

जबकि अगर उनकी कमजोरियों की चर्चा करें तो मुंबई के पिछले मैच में जो बात उभर कर सामने आई वह यह रही कि टीम के अधिकतर बल्लेबाज स्पिनरों के सामने रन बनाने में सक्षम नहीं दिखाई दिए। उस मैच में केकेआर के स्पिनर सुनील नरेन ने मुंबई के 20 रन पर चार विकेट लिए थे।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.