Move to Jagran APP

पंजाब के 'डबल एम' ने फिर मचाया कहर, ढेर हुआ राजस्थान

लगातार दूसरे मैच में पंजाब के 'डबल एम' यानी मैक्सवेल और मिलर की धमाकेदार पारियों की मदद से किंग्स इलेवन ने रविवार को आइपीएल-7 में 192 रन के विशाल लक्ष्य को आठ गेंद शेष रहते हासिल करते हुए राजस्थान रॉयल्स पर सात विकेट से जीत हासिल की। राजस्थान की टीम ने युवा बल्लेबाज संजू सैमसन (52) और कप्तान शेन वॉटसन (50) की ताबड़तोड़ अ

By Edited By: Published: Mon, 21 Apr 2014 09:31 AM (IST)Updated: Mon, 21 Apr 2014 04:54 PM (IST)
पंजाब के 'डबल एम' ने फिर मचाया कहर, ढेर हुआ राजस्थान

शारजाह। लगातार दूसरे मैच में पंजाब के 'डबल एम' यानी मैक्सवेल और मिलर की धमाकेदार पारियों की मदद से किंग्स इलेवन ने रविवार को आइपीएल-7 में 192 रन के विशाल लक्ष्य को आठ गेंद शेष रहते हासिल करते हुए राजस्थान रॉयल्स पर सात विकेट से जीत हासिल की। राजस्थान की टीम ने युवा बल्लेबाज संजू सैमसन (52) और कप्तान शेन वॉटसन (50) की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी की मदद से पांच विकेट पर 191 रन बनाए थे। सैमसन ने 34 गेंद पर तीन चौके और चार छक्कों से सजी 52 रन की पारी खेली, जबकि वॉटसन ने 29 गेंद पर पांच चौके और तीन छक्के उड़ाते हुए 50 रन बनाए।

loksabha election banner

लगातार दूसरे मैच में पंजाब के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई और विशाल लक्ष्य मिला। इससे पहले चेन्नई के खिलाफ मैच में पंजाब के गेंदबाजों ने 205 रन लुटवाए थे, लेकिन मैक्सवेल और मिलर की साहसिक पारियों ने गेंदबाजों की कमजोरी को ढक दिया। पिछले मैच में 95 रन की अद्भुत पारी खेलने वाले मैक्सवेल ने एक बार फिर उसी अंदाज में बेफिक्र बल्लेबाजी की। अपने स्वीप, रिवर्स स्वीप और स्विच हिट से राजस्थान के गेंदबाजों का मनोबल तोड़ दिया और देखते-देखते 45 गेंद पर आठ चौके और छह छक्के लगाते हुए 89 रन बनाकर मुश्किल लक्ष्य को आसान बना डाला। 14वें ओवर में जब मैक्सवेल आउट हुए तब टीम का स्कोर तीन विकेट पर 126 रन था। टीम को जीत के लिए 37 गेंद पर 66 रन की दरकार थी। यहां से मिलर ने अपना 'किलर' रूप दिखाना शुरू किया। पारी का 18वां ओवर फेंकने आए धवल कुलकर्णी के ओवर में उन्होंने चार छक्के उड़ाते हुए 27 रन बटोरे। 19वें ओवर की चौथी गेंद पर एक और छक्का जड़ते हुए मिलर ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया और टीम को जीत भी दिलाई। मिलर ने 19 गेंद पर छह छक्के लगाते हुए नाबाद 51 रन बनाए। इस दौरान सलामी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने बखूबी एंकर की भूमिका निभाई और 38 गेंद पर 40 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान जॉर्ज बेली ने टॉस जीतने के बाद राजस्थान की टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (13) अच्छे टच में नजर आ रहे थे, लेकिन रन चुराने के चक्कर में वह रन आउट होकर जल्दी पवेलियन लौट गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिषेक नायर और नए बल्लेबाज संजू सैमसन ने मिलकर तेजी से 32 रन जोड़कर टीम को दबाव में नहीं आने दिया। नायर के आउट होने के बाद सैमसन और कप्तान वॉटसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। कप्तान खासकर ज्यादा तेजी में दिखे। हालांकि उन्हें अपनी पारी के दौरान एक जीवनदान भी मिला, जब मिलर ने बाउंड्री के पास उनका कैच टपका दिया। इसके बावजूद वॉटसन ने ज्यादातर स्ट्राइक अपने पास रखते हुए सैमसन से पहले अर्धशतक पूरा किया। लेकिन इसी स्कोर पर पटेल की गेंद को सीमापार पहुंचाने के चक्कर में वह बोल्ड हो गए। दूसरे छोर पर खड़े सैमसन ने गेंद को क्लीन स्ट्राइक करना जारी रखा। 17वें ओवर में अवाना की गेंद पर छक्का लगाते हुए 50 का आंकड़ा छुआ, लेकिन इसी ओवर में अवाना ने उन्हें बोल्ड करके हिसाब बराबर कर लिया।

संजू और वॉटसन के बाद रनगति बनाए रखने का जिम्मा स्टीवन स्मिथ ने उठाया और उन्होंने 15 गेंद 27 रन बनाकर टीम के स्कोर को 190 के पार पहुंचाया। पंजाब की तरफ से आखिरी ओवर फेंकने आए लक्ष्मीपति बालाजी ने शानदार गेंदबाजी करते केवल आठ रन दिए, जिससे राजस्थान का स्कोर 200 के आंकड़े को नहीं छू सका।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.