Move to Jagran APP

रोहित की कप्तानी के कायल हैं मुंबई के कोच जॉन राइट

मुंबई इंडियंस के कोच जॉन राइट को टीम के युवा कप्तान रोहित शर्मा का अंदाज भा गया है। वो रोहित की कप्तानी से बेहद प्रभावित हैं और उनके मुताबिक रोहित को कप्तान के तौर पर हल्के में लेना एक बड़ी भूल होगी। भारतीय टीम के पूर्व कोच व मौजूदा मुंबई इंडियंस टीम के कोच जॉन राइट के साथ मिलकर रोहित ने मुंबई इंडियंस को पिछले

By Edited By: Published: Wed, 16 Apr 2014 02:42 PM (IST)Updated: Wed, 16 Apr 2014 05:54 PM (IST)
रोहित की कप्तानी के कायल हैं मुंबई के कोच जॉन राइट

दुबई। मुंबई इंडियंस के कोच जॉन राइट को टीम के युवा कप्तान रोहित शर्मा का अंदाज भा गया है। वो रोहित की कप्तानी से बेहद प्रभावित हैं और उनके मुताबिक रोहित को कप्तान के तौर पर हल्के में लेना एक बड़ी भूल होगी।

loksabha election banner

भारतीय टीम के पूर्व कोच व मौजूदा मुंबई इंडियंस टीम के कोच जॉन राइट के साथ मिलकर रोहित ने मुंबई इंडियंस को पिछले साल उसका पहला आइपीएल और चैंपियंस लीग खिताब जिताया था। कोच राइट ने रोहित की तारीफ में कहा, 'रोहित उन खिलाड़ियों में से है जो किसी भी भूमिका में आराम से और जल्दी ढल जाता है। मैदान पर उसके रणनीतिक फैसले बेहद सफल साबित हुए हैं जो शानदार है लेकिन अगुआई करने का एक मुख्य हिस्सा प्रदर्शन भी है और उसने इस मामले में भी आगे बढ़कर टीम का प्रतिनिधित्व किया है। उसने अब तक शानदार काम किया है और मुझे नहीं लगता कि उसको कम आंकना चाहिए।'

हालांकि राइट ने माना कि गत विजेता होने की वजह से रोहित पर दबाव होगा और उसे कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। राइट ने कहा, 'उसके सामने चुनौती हमेशा रहेगी, इस बार वो मैदान पर एक गत विजेता टीम के कप्तान के तौर पर उतरेगा, जो आसान नहीं है, लेकिन उसकी कप्तानी ने टीम को काफी कुछ देती है, और उसने जो कुछ योगदान टीम को दिया है उसको नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। मेरे हिसाब से वो उन शानदार कप्तानों में से एक है जिनके अंदर कप्तानी की प्रतिभा पहले से ही मौजूद है।' राइट ने आइपीएल-7 की शुरुआत के बारे में कहा कि इस बार टीमों में काफी बदलाव हैं और मुंबई की टीम के पास पुराने दिग्गजों के साथ-साथ कई और नए और बड़े नाम जुड़े हैं जो दिलचस्प है। पहले मुकाबले के बारे में राइट ने कहा कि उन्होंने विकेट देखा है, उस पर थोड़ी घास है और विकेट अच्छा नजर आ रहा है। वहीं, सचिन तेंदुलकर, दिनेश कार्तिक और ड्वेन स्मिथ जैसे खिलाड़ियों के इस बार टीम में ना होने से राइट व टीम पर ज्यादा असर पड़ता नहीं दिख रहा है। राइट के मुताबिक इन दिग्गजों की जगह अब आदित्य तारे और जलज सक्सेना जैसे युवा खिलाड़ियों को चमकने का मौका मिलेगा।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.