Move to Jagran APP

चीजें एक दम से क्लिक नहीं कर सकतीं

अपने खिताब की रक्षा करने के अभियान की शुरुआत काफी निराशाजनक रही। हमने केकेआर के खिलाफ मैच में कुछ गलतियां की, लेकिन जैसा कि मैंने मैच के बाद कहा था कि यह एक लंबा चलने वाला टूर्नामेंट है और मुझे उम्मीद है कि हम जल्द ही इस शुरुआती झटके से उबरकर वापसी करेंगे। यह एक नया सत्र है और हमारे स

By Edited By: Published: Sat, 19 Apr 2014 09:36 AM (IST)Updated: Sat, 19 Apr 2014 09:40 AM (IST)

(रोहित का कॉलम)

loksabha election banner

अपने खिताब की रक्षा करने के अभियान की शुरुआत काफी निराशाजनक रही। हमने केकेआर के खिलाफ मैच में कुछ गलतियां की, लेकिन जैसा कि मैंने मैच के बाद कहा था कि यह एक लंबा चलने वाला टूर्नामेंट है और मुझे उम्मीद है कि हम जल्द ही इस शुरुआती झटके से उबरकर वापसी करेंगे।

यह एक नया सत्र है और हमारे साथ कुछ नए चेहरे हैं, इसलिए यह स्वीकार करना सही होगा कि चीजें एक दम से क्लिक नहीं कर सकतीं। उदाहरण के तौर पर हमारे पास माइकल हसी और आदित्य तारे के रूप में नई ओपनिंग जोड़ी है और इसलिए आपसी समझ व सूझबूझ विकसित होने की प्रक्रिया अभी चल रही है। कोरी एंडरसन केकेआर के खिलाफ अपना पहला आइपीएल मैच खेल रहे थे और निश्चित तौर पर वह अपेक्षाओं का दबाव महसूस कर रहे होंगे। शाहिद आफरीदी के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद से ही दर्शकों की उनसे अपेक्षाएं बढ़ गई हैं। उन्हें यह भी समझ आ गया होगा कि यहां की परिस्थितियां न्यूजीलैंड से अलग हैं। मगर नेट्स में मैंने उनका जोश देखा है और मुझे उनकी योग्यता पर पूरा विश्वास है। वह निश्चित तौर पर टूर्नामेंट पर अपना प्रभाव छोड़ेंगे।

आज हमारा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर से है, जिसने दिल्ली के खिलाफ बेहद शानदार तरीके से जीत दर्ज की, वो भी बिना क्रिस गेल के। दुबई की मेजबानी वाला यह पहला मैच है, इसलिए यह सच है कि हमें एक मजबूत टीम का सामना तो करना ही है, साथ ही एक बार फिर अपरिचित परिस्थितियों से रूबरू होना है। लेकिन यहां बहानों के लिए कोई जगह नहीं। मैच के बीच दो दिनों ने हमें अपनी गलतियों पर विस्तार से चर्चा करने का मौका दे दिया है और निश्चित तौर पर मैं एक खुश कप्तान होऊंगा, अगर हम यह दिखा सके कि एक बुरा मैच हमें राह दिखाने के लिए काफी था।

आइपीएल पर विशेषज्ञों के अन्य कॉलम के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.