Move to Jagran APP

आखिर क्यों हारा केकेआर? जानिए ये तीन मुख्य कारण

शिल्पा शेट्टी की टीम राजस्थान रॉयल्स के सामने शाहरुख की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19 ओवरों में 125 रन पर ही ढेर हो गई। जहां राजस्थान की आईपीएल के छठे सत्र में यह लगातार दूसरी जीत है, वहीं, केकेआर की पहली हार। पूरे मुकाबले में राजस्थान की टीम केकेआर पर हावी रही।

By Edited By: Published: Tue, 09 Apr 2013 03:20 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2013 03:20 PM (IST)
आखिर क्यों हारा केकेआर? जानिए ये तीन मुख्य कारण

जयपुर। शिल्पा शेट्टी की टीम राजस्थान रॉयल्स के सामने शाहरुख की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19 ओवरों में 125 रन पर ही ढेर हो गई। जहां राजस्थान की आईपीएल के छठे सत्र में यह लगातार दूसरी जीत है, वहीं, केकेआर की पहली हार। पूरे मुकाबले में राजस्थान की टीम केकेआर पर हावी रही।

loksabha election banner

आइए जानते हैं वो तीन मुख्य कारण जिसने केकेआर को हारने पर मजबूर कर दिया :

1. कूपर-त्रिवेदी की धारदार गेंदबाजी : केकेआर की हार का सबसे पहला कारण राजस्थान रॉयल्स की धारदार गेंदबाजी ही है। केवान कूपर और सिद्धार्थ त्रिवेदी कोलकाता के बल्लेबाजों पर पूरी तरह से हावी रहे और विकेट लेने के साथ-साथ उन्हें रन बनाने से भी रोका। कूपर ने 4 ओवर में 3.75 की औसत से 15 रन खर्च कर 3 विकेट लिए। सिद्धार्थ त्रिवेदी ने 4 ओवर में 5.75 की औसत से 23 रन खर्चकर 3 विकेट लिए।

2. नारायण का जादू नहीं चला : दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पहले मुकाबले में 4 विकेट लेने वाले केकेआर के सुनील नारायण का जादू दूसरे मुकाबले में नहीं चला। उन्होंने इस मुकाबले में 2 विकेट जरूर लिए लेकिन तबतक काफी देर हो चुकी थी। राजस्थान सम्मानजनक स्कोर की ओर बढ़ चुका था। नारायण को पहला विकेट मैच के 16वें ओवर में अजिंक्य रहाणे के रूप में मिला। उस समय राजस्थान का स्कोर 101 रन हो चुका था। इसके अलावा केकेआर के अन्य गेंदबाज भी कुछ खास नहीं कर सके। वॉटसन और द्रविड़ को जल्दी पवेलियन भेजने के बावजूद कोलकाता के गेंदबाज राजस्थान को कम स्कोर पर नहीं रोक सके।

3. टॉप बल्लेबाज फ्लॉप : राजस्थान द्वारा दिए गए 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने जब केकेआर के मनविंदर बिसला और कप्तान गौतम गंभीर उतरे तो उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन बिसला सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जैक्स कैलिस तो अपनी पहली गेंद पर ही पवेलयन लौट गए। कप्तान गंभीर ने शुरुआत में कुछ अच्छे शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन वे 22 रन से अधिक नहीं बना सके।

इस तरह राजस्थान रॉयल्स ने हर क्षेत्र में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया। सिद्धार्थ त्रिवेदी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। इस रॉयल जीत के साथ ही राजस्थान की टीम आईपीएल अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंच गई।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.